मध्य प्रदेश के नाम एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, उज्जैन में एक साथ 1500 डमरू बजाकर रचा इतिहास

सावन मास के तीसरे सोमवार पर आज महाकाल की तीसरी सवारी निकलेगी। वहीं सवारी निकलने से पहले उज्जैन में 1500 डमरू वादकों ने प्रस्तुति देकर विश्व रिकॉर्ड बनाया।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
wte
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आज सावन का तीसरा सोमवार है। उज्जैन में महाकाल की सवारी आज शाम को निकलेगी। सवारी के पहले उज्जैन में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया। यह वर्ल्ड रिकॉर्ड एक साथ 1500 डमरू वादकों ने प्रस्तुति देकर बनाया गया है। गिनीज बुक से आए ऋषिनाथ ने इसका सर्टिफिकेट सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक सतीश मालवीय और संतों को सौंपा।

उज्जैन में 1500 डमरू एक साथ बजाकर रचा इतिहास

ये खबर भी पढ़िए...महाकाल सवारी : उज्जैन में बनेगा विश्व रिकॉर्ड, शाही सवारी में एक साथ बजेंगे हजारों डमरू

चार बजे निकलेगी सवारी

महाकाल का एक स्वरूप मनमहेश के रूप में हाथी पर सवार होगा, वहीं गरुड़ रथ पर शिव तांडव के रूप में सवार होकर भक्तों को दर्शन देने निकलेंगे। महाकाल मंदिर से शाम चार बजे सवारी शुरू होकर मोक्षदायिनी शिप्रा के तट पर पहुंचेगी।

ये खबर भी पढ़िए...महिलाओं ने शिवलिंग को ईंट और सीमेंट से चुना, बोली शिवजी ने सपने में दिया था आदेश

सीएम यादव ने एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी

सीएम मोहन यादव ने एक्स पर डमरू वादन की वीडियो पोस्ट कर लिखा, उज्जैन में बना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड। श्रावण मास के तृतीय सोमवार को एक साथ गूंजा डमरू का निनाद 1500 डमरु वादकों ने उत्साह और उमंग से बजाया डमरु।

ये खबर भी पढ़िए...Weather Update : देश में 10 साल बाद जोरदार मानसून, मध्य प्रदेश सहित कई जगह बाढ़ जैसे हालात

1500 लोगों ने एक साथ बजाया डमरू

महाकाल लोक के पास शक्ति पथ पर 1500 लोगों ने एक साथ 10 मिनट तक डमरू बजाया। ऐसे में उज्जैन का नाम सबसे अधिक लोगों के डमरू बजाने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया। गिनीज बुक से आए ऋषिनाथ ने इसका सर्टिफिकेट सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक सतीश मालवीय और संतों को सौंपा।

निचे दी गई लिंक से देखें इस ऐतिहासिक पल की महत्वपूर्ण तस्वीरें...

महाकाल की नगरी में डमरू उत्सव, 1500 लोगों ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें तस्वीरें

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

महाकाल की सवारी 1500 डमरू विश्व रिकॉर्ड world record गिनीज विश्व रिकॉर्ड उज्जैन में बनेगा विश्व रिकॉर्ड बाबा महाकाल की सवारी