भिंड में पानी बना जहर, दूषित पानी पीने से 3 की मौत, 70 से ज्यादा बीमार

मध्‍य प्रदेश के भिंड में बदबूदार दूषित पानी पीने से हालात खराब हो गए हैं। दो घंटे के अंदर यहां 9 एंबुलेंस बुलाकर मरीजों को ग्वालियर रेफर किया गया। 3 लोग अभी तक अपनी जान गवां चुके हैं...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
भिंड में दूषित पानी से 3 की मौत
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भिंड जिले के फूप में लोग बदबूदार दूषित पानी पीने को मजबूर हैं। इसके चलते हर दूसरे घर में लोग बीमार पड़ रहे हैं ( bhind polluted water )। 

हालात इतने खराब हैं कि बीते तीन दिनों में 3 लोगों की मौत हो गई है। इसमें 2 बुजुर्ग और एक 17 साल की लड़की शामिल है। जानकारी के अनुसार करीब 76 लोग बीमार हैं। इन लोगों में उल्टी और दस्त की शिकायतें ज्यादा हैं। 

2 घंटे में 9 मरीज ग्वालियर रेफर

भिंड में दूषित पानी पीने से तेजी से लोगों की तबीयत बिगड़ रही है। मंगलवार शाम हालात इतने बिगड़ गए कि 2 घंटे में 9 एंबुलेंस बुलाकर 9 मरीजों को ग्वालियर रेफर कर दिया गया। 

अब तक दूषित पानी के कुल 20 मरीजों को ग्वालियर रेफर किया जा चुका है। भिंड जिला अस्पताल और फूप कस्बे में भी अतिरिक्त एंबुलेंस को लाकर खड़ा किया गया है। 

ये खबर भी पढ़िए...

एमपी में यहां फैली अज्ञात बीमारी, 2 बच्चों की मौत, स्कूलों में छुट्टी

टूटी पाइपलाइन से नाली का पानी आ रहा

पीड़ित लोगों के अनुसार भिंड के फूप कस्बे में नाली का पानी आ रहा है। बीते दिनों यहां बिजली के पोल लगाए गए थे। लोगों का कहना है कि यह पोल लगाते समय पानी की पाइपलाइन टूट गई। ऐसे में घरों में नाली का पानी आने लगा। लोगों का कहना है उनके घरों में आने वाले पानी से बदबू आ रही है। 

दूषित पानी से बीमार और मौत के मामले फूप कस्बे के वार्ड क्रमांक 5, 6 और 7 से आ रहे हैं। यह भी जानकारी निकलकर आ रही है कि बीते हफ्ते से इन वार्ड में पुरानी पाइपलाइन से पानी सप्लाई हो रहा है। 

ये खबर भी पढ़िए...

आयुष्मान योजना में अब 282 नई सुविधाएं, मुफ्त दवाएं मिलने का दायरा भी बढ़ गया

कलेक्टर का कहना- हालात काबू में 

फूप में दूषित पानी की समस्या को लेकर कलेक्टर का कहना है कि फूप में हालात काबू में है। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि दूषित पानी के चलते अभी 1 की मौत हुई है। अन्य दो लोग किसी और बीमारी से पीड़ित थे। 

फूप नगर परिषद की अध्यक्ष नफीसा मुस्कान चौधरी का कहना है कि वार्ड से पानी के सैंपल ले लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट आने का इंतजार है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। 

ये खबर भी पढ़िए...

वन विभाग भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट में गर्मी से 1 की मौत , 3 बीमार

भिंड में दूषित पानी फूप में दूषित पानी बदबूदार दूषित पानी दूषित पानी bhind polluted water