भोपाल में 29 हजार से ज्यादा पेड़ों की बलि की आशंका के विरोध में जुटे लोग

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, पार्षद योगेंद्र सिंह गुड्‌डू चौहान की मौजूदगी में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। वे पीएनबी बैंक रविशंकर शुक्ला मार्केट में धरना दे रहे हैं। इसमें शिवाजी नगर एवं तुलसी नगर के रहवासी भी शामिल हैं। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
29 thousand trees sacrificed
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल में 29 हजार पेड़ों को बचाने का प्रदर्शन शुरू हो गया है। शहरवासी पेड़ों की कटाई रोकने के लिए जी जान लगा रहे हैं। शिवाजी नगर, तुलसी नगर के सरकारी मकानों में होने वाली पेड़ों की कटाई को रोकने के लिए शहर के लोग एकजुट हो गए हैं और पेड़ों की नंबरिंग कर रहे हैं। ( Bhopal 29 thousand trees sacrificed )

सरकारी मकानों को तोड़कर बनेंगे मंत्रियों के बंगले 

जानकारी के मुताबिक भोपाल के शिवाजी नगर, तुलसी नगर के सरकारी मकानों को तोड़कर 2378 करोड़ रुपए से री-डेवलपमेंट प्लान है। यही पर मंत्रियों के लिए बड़े बंगले बनेंगे, लेकिन इसके लिए 29 हजार से ज्यादा पेड़ों को काट दिया जाएगा। पेड़ों को बचाने के लिए लोगों सड़कों पर उतर आए है। 5 नंबर स्टॉप पर बड़ा प्रदर्शन शुरू हो गया है। ( bhopal people protesting save trees )

धरना स्थल पर ये मौजूद

लोग पीएनबी बैंक रविशंकर शुक्ला मार्केट में धरना दे रहे हैं। इसमें शिवाजी नगर एवं तुलसी नगर के रहवासी भी शामिल हैं। लोगों का कहना है कि हम ऐसा नहीं होने देंगे। आज प्रदर्शन में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, पर्यावरणविद सुभाष सी पांडे, अरुण श्रीवास्तव, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी, पार्षद योगेंद्र सिंह गुड्डू चौहान, पूर्व पार्षद अमित शर्मा, संतोष कंसाना, कांग्रेस नेता शोएब खान आदि मौजूद है।

ये खबर भी पढ़िए...लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी होंगे नए आर्मी चीफ, MP से खास कनेक्शन, नेवी चीफ भी हैं यहीं के

यहां प्रस्तावित है मंत्रियों- विधायकों के बंगले

बता दें, तुलसी नगर और शिवाजी नगर में सरकारी मकानों को तोड़कर मंत्रियों और विधायकों के लिए बड़े बंगले बनाए जाएंगे। यहां कुल 2,267 सरकारी बंगलों और मकानों को तोड़ा जाएगा। फिर यहां पर मंत्रियों और विधायकों के लिए 30 बंगले, 16 फ्लैट और 230 विधायकों के फ्लैट के साथ 3480 सरकारी अफसरों के बंगले और मकान बनेंगे।

यहां प्रस्तावित है मंत्रियों- विधायकों के बंगले

बता दें, तुलसी नगर और शिवाजी नगर में सरकारी मकानों को तोड़कर मंत्रियों और विधायकों के लिए बड़े बंगले बनाए जाएंगे। यहां कुल 2,267 सरकारी बंगलों और मकानों को तोड़ा जाएगा। फिर यहां पर मंत्रियों और विधायकों के लिए 30 बंगले, 16 फ्लैट और 230 विधायकों के फ्लैट के साथ 3480 सरकारी अफसरों के बंगले और मकान बनेंगे। वहीं रहवासियों का कहना है कि 14 जून को भी बड़ा प्रदर्शन होगा।

 

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

bhopal people protesting save trees Bhopal 29 thousand trees sacrificed भोपाल में पेड़ कटाई के विरोध में प्रदर्शन भोपाल में 29 हजार से ज्यादा पेड़ों की बलि भोपाल में पेड़ों को बचाने का प्रदर्शन शुरू