Bhopal Fraud Case : बुजुर्ग को हज यात्रा का सपना दिखाकर ऐंठे लाखों रुपए, आरोपी की तलाश में पुलिस

आरोपी ने पीड़ित से वीजा और पासपोर्ट बनवाने के लिए पांच लाख रुपए मांगे थे, पीड़ित ने आरोपी के खाते में पैसे ट्रांसफर करवाए उसके बाद आरोपी फरार हो गया।

author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
bhopal fraud case

Bhopal Fraud Case

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhopal Fraud Case : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हज यात्रा करवाने का सपना दिखाकर आरोपी ने बुजुर्ग लाखों रुपए ऐंठ लिए। आरोपी ने हज यात्रा करवाने के लिए वीजा और पासपोर्ट बनवाने के नाम पीड़ित से पांच लाख रुपए मांगे और फिर फरार हो गया। ये मामला भोपाल के कोतावली इलाके का है। पीड़ित ने स्थानीय पुलिस थाने में मामले की शिकायत दर्ज करवाई है। फिलहाल पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी है। बताया जा रहा है कि, आरोपी पहले भी लोगों के साथ ऐसी ठगी कर चुका है। 

ये खबर पढ़िए.. MP में 13 साल की बेटी की शादी करवाने वाले माता-पिता पर FIR , बाल विवाह को कथा बताकर पलटा था बयान

ये है मामला 

दरअसल, मोहम्मद अब्दुल सलाम (60) को हज यात्रा करनी थी जिसके लिए वह एंजेंट की तलाश में थे। उन्होंने बुधवारा निवासी आरोपी शाहनवाज उर्फ शानू से संपर्क किया, जिसे वह पहले से जानते थे। शाहनवाज भोपाल में शानू टूर्स एंड ट्रैवल्स नाम की एंजेसी चलाता था और अपनी ट्रैवल एंजेंसी के जरिए कई लोगों को हजयात्रा करवाता था। वह लोगों के वीजा और पासपोर्ट बनवाने का काम करता था। अब्दुल सलाम ने भी हजयात्रा के लिए आरोपी शानू से बातचीत की। आरोपी ने पासपोर्ट और वीजा बनवाने के लिए उनसे अपने खाते में 5 लाख रुपए डालने की बात कही। इसके बाद मोहम्मद अब्दुल सलाम ने शानू के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से पांच लाख रुपये डाल दिए। 

ये खबर पढ़िए..अवैध खनन रोकने अब सीधे नहीं जाएगी पुलिस, सरकार ने की नई गाइडलाइन जारी

पेमेंट के बाद जब वीजा और पासपोर्ट नहीं बनें तो मोहम्मद अब्दुल सलाम ने शानू से पूछताछ की। जब आरोपी शानू गोलमोल जवाब देने लगा, पासपोर्ट और वीजा की बात टालने लगा तो उन्हें यह अहसास हो गया कि उनके साथ कुछ गलत हो रहा है। उन्होंने आरोपी शानू से अपने पैसे वापस लौटाने की बात कही। इस पर शानू ने एक लाख एक हजार रुपये ऑनलाइन वापस भेज दिए। आरोपी ने कहा कि वह बाकी पैसे जल्द लौटा देगा लेकिन उसने सलाम सहाब का फोन उठाना बंद कर दिया। साथ ही वह अपने घर से भी भाग गया। 

ये खबर पढ़िए.. शादीशुदा जफर ने राहुल बनकर महिला से की दोस्ती , शादी के बाद धर्म बदलने का दबाव

पीड़ित ने पुलिस में की शिकायत 

आरोपी के घर छोड़कर भाग जाने के बाद पीड़ित ने पुलिस में जाने का फैसला किया। इसके बाद पीड़ित ने अपनी आपबीती पुलिस को बताई जिसके बाद पुलिस ने शानू उर्फ शाहनवाज के खिलाफ तीन लाख 99 हजार रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 406 दर्ज कर मामले की जांच शरू कर दी है।

भोपाल में ठगी | Bhopal Police 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Bhopal Police हज यात्रा भोपाल में ठगी Bhopal Fraud Case