भोपाल के बाद रीवा में करते बैंक में बड़ी चोरी...पुलिस पूछताछ में आरोपी अग्निवीर ने बताया प्लान

भोपाल ज्वेलरी शॉप लूट के मास्टरमाइंड अग्निवीर ट्रेनी मोहित ने फरारी के दौरान बैंक डकैती की योजना बनाई थी। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपने फ्यूचर करने वाली चोरी का प्लान बताया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
पुलिस पूछताछ में आरोपी अग्निवीर ने बताया प्लान
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल में ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की चोरी के मास्टरमाइंड ट्रेनी अग्निवीर जवान मोहित (Trainee Agniveer Jawan Mohit) ने भोपाल के बाद रीवा में एक बैंक में भी बड़ा हाथ मारने का प्लान बनाया था। इस प्लान में उसके सहयोगी अभय मिश्रा और जीजा आकाश राय के साथ मिलकर इस नई डकैती की योजना बनाई थी। भोपाल में 50 लाख की चोरी में सफलता मिलने के बाद उनकी हिम्मत काफी बढ़ गई थी। 

ये खबर पढ़िए.... भोपाल ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की लूट का मास्टरमाइंड निकला अग्निवीर, ऐसे दिया वारदात को अंजाम

जीजा पर कर्ज के चलते रची साजिश

पुलिस ने बताया कि मोहित ने लूट की साजिश रची थी क्योंकि उसके जीजा आकाश पर कर्ज था। उन्होंने सोचा था कि इस वारदात के बाद वे आराम से जिंदगी बिता सकेंगे।

पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में एक बड़ी चोरी होने की जानकारी सामने आई है। उन्होंने बताया कि आरोपी अग्निवीर जवान मोहित ने अपने दोस्त अभय मिश्रा और जीजा आकाश राय के साथ मिलकर रीवा के एक बैंक में बड़ी डकैती की योजना बनाई थी।

ये खबर पढ़िए.... कोलकाता घटना के बाद MP स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, अब CCTV की जद में रहेंगे सरकारी अस्‍पताल

लूट में 5 सहयोगी शामिल

मामले के अन्य आरोपियों में आकाश का भाई विकास राय, बहन मोनिका राय और उनके पति अमित, मां गायत्री राय और मोहित का दोस्त अभय मिश्रा शामिल हैं। इन सभी ने लूट के माल को अपने पास छिपाने और वारदात को अंजाम देने में मदद की।

ये खबर पढ़िए.... बुदनी समेत इन 5 जिलों में खुलेंगे नए मेडिकल कॉलेज, बढ़ेंगी 750 सीटें

सेना से बर्खास्त 

पुलिस ने मोहित की वर्तमान पदस्थापना के बारे में पठानकोट की राजपूत रेजीमेंट (Rajput Regiment) को सूचित कर दिया है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू हो गई है और उसे जल्द ही सेना से बर्खास्त किया जा सकता है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Bhopal Jewellery Loot Case रीवा बैंक डकैती योजना आरोपी अग्निवीर मोहित बघेल भोपाल में 50 लाख की लूट बाग सेवनिया भोपाल ज्वेलरी लूट