भोपाल का Raja Bhoj Airport अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में शामिल

उपरोक्त अधिसूचना के अनुसार मध्यप्रदेश में राजा भोज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे भोपाल को सामान उतारने और सामान चढ़ाने के उद्देश्य से सीमा शुल्क हवाई अड्डे के रूप में अधिसूचित किया गया है।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr

राजा भोज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में शामिल 

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. राजा भोज हवाई अड्डे (Raja Bhoj Airport), भोपाल को सीमा शुल्क प्रयोजन के लिए अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में अधिसूचित कर लिया गया है। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC), नई दिल्ली ने अपनी अधिसूचना सीमा शुल्क में संशोधन जारी किया है। 21 नवंबर 1994 को मध्य प्रदेश में एक अतिरिक्त प्रविष्टि शामिल करने के लिए, यानी सीमा शुल्क उद्देश्य के लिए भोपाल का नाम शामिल करने के लिए प्रस्ताव किया गया था।

मध्यप्रदेश का तीसरा हवाई अड्डा बना राजा भोज 

उपरोक्त अधिसूचना के अनुसार राजा भोज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे भोपाल को सामान उतारने और सामान चढ़ाने के उद्देश्य से सीमा शुल्क हवाई अड्डे के रूप में अधिसूचित किया गया है, जिससे यह अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए इंदौर और अंतरराष्ट्रीय पर्यटक चार्टर्ड के लिए खजुराहो के बाद मध्य प्रदेश राज्य का तीसरा हवाई अड्डा बन गया है। 

ये खबरें भी पढ़ें...

Congress ने मालवा-निमाड़ में संभावितों को दरकिनार किया, धार और खरगोन में यूथ कांग्रेस के मुवेल, खरते को टिकट, देवास में मालवीय

ग्वालियर एमपी-एमएलए कोर्ट से मानहानि केस में Digvijay Singh बरी

अभी इंदौर अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी प्रदान करता है

वर्तमान में देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा इंदौर पूरी तरह से काम करने वाला अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है जो इंदौर से दुबई और शारजाह को कनेक्टिविटी प्रदान करता है, जबकि खजुराहो हवाई अड्डे पर परिचालन अंतरराष्ट्रीय चार्टर्ड उड़ानों के संचालन तक ही सीमित है।

आव्रजन चेक पोस्ट के रूप में अधिसूचित किया

हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मध्यप्रदेश के राजा भोज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, भोपाल को सभी श्रेणियों के यात्रियों के लिए वैध यात्रा दस्तावेजों के साथ भारत में प्रवेश/बाहर निकलने के लिए अधिकृत आव्रजन चेक पोस्ट के रूप में अधिसूचित किया है।

अंतरराष्ट्रीय Raja Bhoj Airport