कोलकाता के बाद एमपी के सिविल अस्पताल में होने वाला था ये कांड, जानें मामला

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता ने अस्पतालों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े किए थे। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है, ब्यावरा सिविल अस्पताल में हुई एक घटना से अस्पतालों के सुरक्षा इंतजाम पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Biaora civil hospital
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता से देश को हिलाकर रख दिया था। इस घटना ने देश के अन्य अस्पतालों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े किए थे। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है। ब्यावरा सिविल अस्पताल में हुई एक घटना से अस्पतालों के सुरक्षा इंतजाम पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।

दरअसल, 27 अगस्त करीब 1 बजे ब्यावरा सिविल अस्पताल में एक मरीज के साथ एक बच्ची आई, अस्पताल के बाथरूम में एक शख्स बच्ची को घेर लिया। बच्ची घबरा गई और उसने चीखना शुरू कर दिया। जब लड़की ने शोर मचाया तो आरोपी ने उसे चुप करने के लिए उसका गला दबा दिया। चीख सुनकर दूसरे मरीजों के परिजनों का ध्यान बच्ची पर गया और वह तुरंत उसकी मदद के लिए पहुंच गए।

दादी का इलाज कराने आई थी बच्ची

लोगों को आता देख आरोपी वहां से भागने की कोशिश की लेकिन वह अस्पताल से बाहर नहीं जा सका। आरोपी को अस्पताल के परिसर में ही जल्दी ढूंढ लिया, जिसके बाद भीड़ ने उस आरोपी को पीट-पीटकर पुलिस के हवाले किया। बच्ची अपनी दादी का इलाज कराने के लिए अस्पताल आई थी। आरोपी ने उसका पीछा किया और बाथरूम में घुसकर बच्ची से छेड़खानी करने लगा। बच्ची की सूझबूझ से वह आरोपी के चंगुल से बचकर निकल गई, और अस्पताल में मौजूद लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया।

ये खबर भी पढ़ें...

कोलकाता रेप और हत्या मामले में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बड़ा बयान, बोलीं- बेटियों के खिलाफ ऐसे अपराध मंजूर नहीं

कोलकाता रेप-मर्डर केस : मुख्य आरोपी संजय, डॉ. संदीप घोष समेत 7 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट जारी

सुरक्षा सिर्फ कागजों में

ये घटना ब्यावरा सिविल अस्पताल की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े करती है। अस्पताल की सुरक्षा की बात करें तो वह सिर्फ कागजों में ही है। सुरक्षा की बात तो होती है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। सीसीटीवी कैमरे सुरक्षा के लिए लगाए जाते हैं लेकिन अक्सर वह ठीक नहीं मिलते। बात करें सुरक्षा कर्मी जिनका काम परिसर की सुरक्षा सुनिश्चित करना होता है, वह भी अक्सर अपनी ड्यूटी से गायब दिखते हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

कोलकाता रेप केस मामले में नया मोड़, मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य का होगा Polygraph test, कोर्ट ने दी इजाजत

कोलकाता में दरिंदगी के बाद ट्रेनी डॉक्टर की हत्या, प्राइवेट पार्ट से बहा खून, विपक्ष और नर्सों ने किया विरोध-प्रदर्शन

पुलिस का कहना है

बियावरा गांव के SHO गोविंद मीना का कहना है कि रात 1:30 बजे हमें खबर मिली कि सुरेश नाम के व्यक्ति ने एक संदिग्ध को पकड़ा लिया है। जो बच्ची से छेड़छाड़ कर रहा था। नाबालिग लड़की अपनी दादी के इलाज के लिए आई थी और हमें बताया गया कि आरोपी पकड़ा गया है। जब हम अस्पताल पहुंचे तो हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर पोक्सो एक्ट की धारा 74 और BNS के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। सुरक्षा कर्मी सतर्क थे और हमारी पेट्रोलिंग पॉइंट भी वहां थी इसलिए हमने आरोपी को जल्दी पकड़ लिया।

रेप के बाद ट्रेनी डॉक्टर की हत्या

कोलकाता के सरकारी अस्पताल आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में ट्रेनी महिला डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिला था। जांच में सामने आया है कि डॉक्टर से पहले रेप किया गया उसके बाद उसकी हत्या कर दी है। कोलकाता पुलिस के मुताबिक मृतका के शव पोस्टमार्टम हो चुका है। वीडियोग्राफी भी कराई गई। सबूतों के आधार एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

नाबालिग से ज्यादती ब्यावरा सिविल अस्पताल Kolkata rape case कोलकाता रेप केस एमपी हिंदी न्यूज