मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पंकज और अंतरसिंह ने थामा बीजेपी का दामन

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में जाने का सिलसिला नहीं थम रहा है। अब कांग्रेस के दो कद्दावर नेताओं समेत कई कांग्रेसी नेताओं की बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
HHA

कांग्रेस को लगे और झटकेे

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. BHOPAL.लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024 ) के पहले कांग्रेस को देशभर में लगातार झटके पे झटके लग रहे है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश में भी अब इंदौर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंकज संघवी और महू के कद्दावर नेता और महू से पूर्व विधायक अंतरसिंह दरबार के भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं । मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश शासन में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। 

ये खबर भी पढ़िए..शिवम वर्मा इंदौर निगमायुक्त, ग्वालियर के अनुभव के कारण प्रियंक से आगे निकले, हर्षिका सिंह को नहीं दी कलेक्टरी

अंतर सिंह दरबार ने थामा बीजेपी का दामन

वहीं महू से विधायक रहे पूर्व कांग्रेस नेता अंतर सिंह दरबार ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया हैं। अपने सैकड़ों समर्थकों से साथ दोपहर करीब साढ़े ग्यारह बजे राजधानी में बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश शासन में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। आपको बताते चले कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अंतर सिंह दरबार को टिकट नहीं दिया था। इस पर उन्होंने पार्टी से बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ा था और बीजेपी प्रत्याशी उषा ठाकुर को कड़ी टक्कर दी थी ।

ये खबर भी पढ़िए..MP IAS TRANSFERS : पूर्व मंत्री के दामाद को लूप लाइन में लगाया तो इनको वापस मेन स्ट्रीम में लाया गया

पंकज ने पटवारी पर लगाए थे गंभीर आरोप

पंकज संघवी ने पत्रकारों से बातचीत में भी यह साफ कहा था कि वो बीजेपी से जुड़ेगे, उन्होंने कहा कि कांग्रेस संगठन वरिष्ठ नेताओं को तवज्जो नहीं देती है। इसके साथ उन्होंने वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी पर इसका आरोप लगाया है, उन्होंने कहा है कि मैं उनके साथ काम नहीं कर सकता। जब से वे अध्यक्ष बने हैं उन्होंने आज तक संपर्क नहीं किया। इतना ही नहीं जब मैं सांसद का चुनाव लड़ रहा था तब जीतू पटवारी अपनी विधानसभा को छोड़ हेलीकॉप्टर में घूम रहे थे।

ये खबर भी पढ़िए..MP IPS TRANSFERS : आज कभी भी आ सकती है आईपीएस की तबादला सूची, जानें क्यों जुटी है मोहन सरकार

विजयवर्गीय के कहने पर बीजेपी में आए-पंकज

पंकज संघवी ने कहा कि नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (  Urban Administration Minister Kailash Vijayvargiya ) ने उन्हें फोन किया था। उन्होंने कहा कि आप बीजेपी से जुड़ें। मैंने इस पर अपनी सहमति दे दी है।  

ये खबर भी पढ़िए..पेट्रोल-डीजल दो रुपए सस्ता, जानें मध्य प्रदेश के शहरों में किस भाव बिक रहा

बीजेपी मध्य प्रदेश LOK SABHA ELECTION 2024 नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय