MP Board Result 2024 : 10 और 12 वीं रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, इन तारीखों से पहले जारी हो सकते है परीक्षा के परिणाम

एमपी बोर्ड यानी मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2024 को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है।  मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी ( MPBSE ) 15 अप्रैल से पहले एमपी बोर्ड 10वीं परिणाम 2024 घोषित करेगा।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
pic
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.  मध्य प्रदेश माध्यमिक ( MP Board ) शिक्षा बोर्ड, मध्य प्रदेश 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं को आयोजित करने के बाद अब नतीजों को जारी करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में लगा है। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, एमपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने वाले छात्रों का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है। एमपी बोर्ड 15 अप्रैल 2024 से पहले परीक्षा  परिणाम जारी कर सकता है।

ये खबर भी पढ़िए...RGPV SCAM : पूर्व कुलपति प्रो. सुनील कुमार गिरफ्तार, भोपाल पुलिस ने रायपुर से पकड़ा

उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा



लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पूरा कर चुका है। इस प्रक्रिया में अगला चरण टॉपर्स का वेरिफिकेशन, टॉपर्स के इंटरव्यू और टॉपर्स को मिलने वाले पुरस्कारों को फाइनल करना है। यह सभी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद बोर्ड द्वारा नतीजों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा और अंत में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नतीजों को जारी किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...ईडी टिब्यूनल से भूमाफिया दीपक मद्दा के साथ संघवी, हनी, टनी की इंदौर-भोपाल में 22 करोड़ की संपत्तियों का अटैचमेंट मंजूर

इन लिंक के जारिए देखे जा सकते हैं रिजल्ट 



एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे, जहां छात्र अपने लॉगिन डिटेल, जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर के जरिए अपने परिणामों की जांच कर सकेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर के कपड़ा कारोबारियों की ट्रक से भिड़ी कार, तीन व्यापारियों सहित चार की मौत

20 मार्च तक चली थी बोर्ड की परीक्षाएं 



मध्य प्रदेश बोर्ड की बोर्ड परीक्षाएं इस साल 5-6 फरवरी से 20 मार्च तक चली थी। एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 5 फरवरी से 20 मार्च और एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा 6 फरवरी से 20 मार्च तक चली थी। बोर्ड परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक चली । एमपी बोर्ड की परीक्षा 2024 रेगुलर और सेल्फ स्टडी स्टूडेंट के लिए सभी विषयों के लिए कुल 75 अंक है।

ये खबर भी पढ़िए...कैलाश, उषा, दरबार सभी के बयान बता रहे, कांग्रेस से चुनाव लड़े महू नेता शुक्ला के बीजेपी से जाने और आने के दावे झूठे

MP Board 10वीं एमपी बोर्ड मैट्रिक 12वीं की परीक्षाओं इंटर