अजय विश्वनोई का छलका दर्द, बोले- मेरे बेटे के सुझाव पर सरकार ने कुछ नहीं किया

बीजेपी विधायक अजय विश्नोई ने अपनी ही सरकार से अपने बेटे के एक सुझाव पर अमल करने की अपील की है। उन्होंने एक्स पर डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला को टैग करते हुए लिखा, मेरे बेटे के सुझाव पर सरकार ने अब तक कोई पहल नहीं की है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
एडिट
New Update
 अजय विश्वनोई का छलका दर्द
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और जबलपुर की पाटन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अजय विश्नोई (BJP MLA  Ajay Vishnoi) का दर्द एक बार फिर छलका है। उन्होंने अपनी ही सरकार से अपने बेटे के एक सुझाव (Suggestion) पर गौर करने की अपील एक्स पर की है। उन्होंने एक्स पर लिखा, मेरे बेटे के सुझाव पर सरकार ने अब तक कोई पहल नहीं की है।  उन्होंने राज्य के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला (Rajendra Shukla) को टैग करते हुए लिखा, आप स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) के साथ उप मुख्यमंत्री भी हैं, मैं उम्मीद करता हूं कि आप जल्द ही कोई सकारात्मक कदम उठाएंगे।

दरअसल, मामला ऐसा है कि बीजेपी विधायक अजय विश्नोई के पुत्र अविजित डॉक्टर हैं। वह जबलपुर IMA के अध्यक्ष भी हैं। अविजित ने निजी अस्पतालों में मरीजों की छीनाझपटी और लूट को रोकने के लिए मध्यप्रदेश सरकार को एक एंबुलेंस ऐप (Ambulance APP) बनाने का सुझाव दिया है। यह एंबुलेंस ऐप ओला और उबर ऐप की तरह काम करेगा। मरीज ऐप के जरिए अपनी सुविधा के अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस बुक कर सकेंगे। इस ऐप के जरिए अस्पताल के कर्मियों और मरीज के बीच हो रही बातचीत भी रिकॉर्ड होगी। एंबुलेंस के ऐप पर रजिस्टर होने के लिए एंबुलेंस में उपलब्ध सुविधाओं के नियम और किराया भी निर्धारित होगा।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर-मनमाड़ लाइन पर 160 किमी की होगी रफ्तार, सीएम बोले आजादी के बाद सर्वाधिक खुशी देने वाले दिन में से एक, कुंभ तक हो पूरा

एंबुलेंस बन चुकी है मरीजों के लिए बड़ी समस्या

दरअसल, जबलपुर मेडिकल कॉलेज (Jabalpur Medical College) के साथ प्रदेश में अन्य स्थानों पर एंबुलेंस सेवाओं में मनमानी की घटनाएं सामने आती रही हैं। इसमें एंबुलेंस चालक मरीजों से अवैध वसूली करते हैं। जहां 7 से 10 किलोमीटर की दूरी के लिए हजारों रुपए का चार्ज लिया जाता है। इतना ही नहीं, इन एंबुलेंस चालकों का माफिया इतना सक्रिय है कि वे बाहरी एंबुलेंस को मेडिकल कॉलेज के अंदर नहीं आने देते। 

डिप्टी सीएम को किया संबोधित

विधायक ने दावा किया है कि उनके बेटे अविजित के इस सुझाव पर राज्य सरकार ने अब तक कोई पहल नहीं की है। इसी को लेकर अजय विश्नोई का एक बार फिर दर्द छलका है। उन्होंने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ला जल्द ही इसको लेकर कोई सकारात्मक कदम उठाएंगे।

ये खबर भी पढ़िए...रामनिवास रावत की एंट्री से बीजेपी में थम नहीं रहा असंतोष, सीनियर नेताओं में नाराजगी, अब अजय विश्नोई हुए मुखर

प्रभावी साबित होगा एंबुलेंस ऐप: डॉ.अविजित

इस मामले में डॉ.अविजित विश्वनोई का कहना है कि यह ऐप न केवल जबलपुर नहीं बल्कि पूरे राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बेहतर साबित होगा। यदि सरकार इस दिशा में उचित कदम उठाती है, तो यह मरीजों के हित में बड़ा कदम होगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Ajay Vishnoi Deputy CM Rajendra Shukla अजय विश्वनोई डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला Rajendra Shukla BJP former minister and MLA Ajay Vishnoi