छिंदवाड़ा समेत BJP इन 5 लोकसभा सीट पर सबसे पहले तय करेगी उम्मीदवार

विधानसभा चुनाव में बीजेपी जिस एक सीट पर पिछड़ी है उसमें छिंदवाड़ा भी है। छिंदवाड़ा की जीत इस बार बीजेपी के लिए सबसे बड़ा टारगेट है। इसी कारण सीएम मोहन यादव ने इस बैठक के एक दिन पहले छिंदवाड़ा में रोड शो किया और जनसभा में लोगों से जीत की शपथ भी ली। 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
loksabha seat

BJP इन 5 लोकसभा सीट पर सबसे पहले तय करेगी उम्मीदवार।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, BHOPAL. बीजेपी सबसे पहले उन पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित करेगी जिन पर विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को बढ़त मिली। ये पार्टी के लिए अलॉर्मिंग स्टेज है। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी में हुई बैठक में इन सीटों के उम्मीदवारों पर चर्चा हुई। कांग्रेस इस बार छिंदवाड़ा जीत के लिए भी खास रणनीति पर काम कर रही है। इसका जिम्मा मुख्यमंत्री मोहन यादव को सौंपा है। बीजेपी संगठन ने अपने नेताओं से साफ कह दिया है कि विधानसभा जीत का खुमार छोड़ लोकसभा चुनाव के लिए डट जाएं। 

लोकसभा सीट छिंदवाड़ा की जीत सबसे बड़ा टारगेट 

बीजेपी में दिन भर संगठन की बैठकों का दौर चला। इसमें प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह और सह प्रभारी सतीश उपाध्याय समेत मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत सांसद, विधायक समेत अन्य नेता शामिल हुए। बैठक में उन पांच लोकसभा सीटों पर पहले उम्मीदवार घोषित करने की बात हुई जिनमें विधानसभा चुनाव में बीजेपी पिछड़ी है। इनमें एक सीट छिंदवाड़ा भी शामिल है। छिंदवाड़ा जीत इस बार बीजेपी के लिए सबसे बड़ा टारगेट है। यही कारण है कि सीएम मोहन यादव ने इस बैठक के एक दिन पहले छिंदवाड़ा में रोड शो किया और जनसभा में लोगों से छिंदवाड़ा जीत की शपथ भी ली। 

ये खबर भी पढ़े...

कांग्रेस के रडार पर दीपक-सज्जन समेत कई नेता, बयानबाजी पर पार्टी सख्त

द सूत्र के खुलासे से पुराना टेंडर निरस्त, सरकार के 29 करोड़ रुपए बचे

मोदी को फिर पीएम बनाओ, हम दुनिया के तीसरी आर्थिक ताकत बन जाएंगे

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

बीजेपी इन पांच लोकसभा सीटों पर पहले घोषित करेगी उम्मीदवार...  

  1. छिंदवाड़ा : कुल सीट- 7, कांग्रेस- 7, बीजेपी- 0, कांग्रेस को बीजेपी से 97646 वोट ज्यादा। 

  2. मुरैना : कुल सीट- 8, कांग्रेस- 5, बीजेपी- 3, कांग्रेस को बीजेपी से 6376 वोट ज्यादा।

  3. भिंड : कुल सीट- 8, कांग्रेस- 4, बीजेपी- 4, कांग्रेस को बीजेपी से 6904 वोट ज्यादा।

  4. ग्वालियर : कुल सीट- 8, कांग्रेस- 4, बीजेपी- 4, कांग्रेस को बीजेपी से 23250 वोट ज्यादा।

  5. मंडला : कुल सीट- 8, कांग्रेस- 5, बीजेपी- 3, कांग्रेस को बीजेपी से 16082 वोट ज्यादा

सभी 29 सीटें जीतने और हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का टारगेट

इन सीटों के अलावा इस बार महिलाओं को ज्यादा टिकट देने पर भी चर्चा हुई। भोपाल, इंदौर के साथ ही धार, झाबुआ, बालाघाट, शहडोल जैसी सीटों पर भी नए महिला चेहरे उतारे जा सकते हैं। बैठक में खजुराहो में उम्मीदवार न उतारने और सपा को यह सीट देने के कांग्रेस के फैसले पर भी चर्चा हुई। पार्टी ने इस बार सभी 29 सीटें जीतने और हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का टारगेट तय किया है। इसके अलावा बड़े नेताओं के कार्यक्रमों पर भी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह,नितिन गडकरी,राजनाथ सिंह समेत किन-किन नेताओं को आवश्यकता के हिसाब से किन इलाकों में भेजा जाए इस पर भी रणनीति बनाई जा रही है।

BJP लोकसभा सीट