संजय शुक्ला और पटेल दोनों ही राहुल की यात्रा में नहीं हुए थे शामिल, 10 दिन से कांग्रेस नेताओं से बना ली थी दूरी

कांग्रेस के पूर्व विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल दोनों अब बीजेपी के हो गए हैं। कांग्रेस में इस बात की आशंका दस दिन से थी, क्योंकि दोनों ही नेताओं ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए पदाधिकारियों के फोन उठाने बंद कर दिए थे।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

बीजेपी के हुए संजय शुक्ला और विशाल पटेल

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता @ INDORE

कांग्रेस के पूर्व विधायक संजय शुक्ला ( Former MLA Sanjay Shukla ) और विशाल पटेल ( Vishal Patel ) दोनों अब बीजेपी के हो गए हैं। कांग्रेस ( Congress ) में इस बात की आशंका दस दिन से थी क्योंकि दोनों ही नेताओं ने कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ ही राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (  Bharat Jodo Nyay Yatra ) के पदाधिकारियों के फोन उठाने बंद कर दिए थे। हालत यह रही है कि दोनों ही नेता मप्र में से निकली राहुल गांधी की अहम यात्रा में कहीं भी नजर नहीं आए और शामिल ही नहीं हुए। इसके बाद कांग्रेस नेताओं को इस बात का भान हो गया कि कहीं कुछ गड़बड़ है लेकिन राहुल की यात्रा मप्र से निकलने के दो दिन बाद ही खेल हो जाएगा, इसकी भनक भी किसी को नहीं लगी। 

ये खबर भी पढ़िए...वल्लभ भवन में आग बुझाने बुलाए सेना के टैंकर, विपक्ष ने सरकार को घेरा

कुलदीप इंदौरा मिलने भी गए तो टका सा मिला जवाब

यात्रा का प्रभारी संभाल रहे कांग्रेस नेता कुलदीप इंदौर ने इसकी तैयारियों को लेकर संजय और विशाल को काफी फोन लगाए लेकिन किसी ने फोन ही नहीं उठाया। ना ही दोनों मैसेज छोड़ने के बाद भी यात्रा को लेकर किसी नेता से मिलने पहुंचे। एक दिन अचानक कुलदीप इंदौरा शुक्ला के घर मिल गए तो वह घर पर ही थे, इंदौरा ने उन्हें यात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए कहा, तब शुक्ला ने जी-जी कहते हुए हंसकर टका सा जवाब देते हुए बात को टाल दिया और घर से रवाना कर दिया।

ये खबर भी पढ़िए...सुरेश पचौरी, गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी और संजय शुक्ला ने ज्वाइन की BJP

जिनसे भी मिले जय श्री राम बोलने लगे थे शुक्ला

शुक्ला के व्यवहार में भी कुछ दिनों से बदलाव आ गया था। वह जब भी किसी से मिलते तो जयश्रीराम बोलने लगे थे। फोन पर भी हैलो कहने की जगह जय श्रीराम भैय्या बोलने लगे थे। एक कांग्रेसी नेता ने तो उनके जयश्रीराम बोलने पर तंज भी कसा कि ऐसा बोलकर डरा क्यों रहे हो भाई, क्या बीजेपी में जा रहे हो, जिस पर उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया। जब शनिवार को वह बीजेपी में शामिल होने जा रहे थे, तब उन्होंने अपने हितैषियों को भी जय श्रीराम बोलते हुए इसकी जानकारी दी कि बीजेपी में शामिल हो रहा हूं। 

ये खबर भी पढ़िए...संजय शुक्ला से बोले विजयवर्गीय- तुम्हारी गाली सुनी और तुम्हें ही ले रहा हूं, शुक्ला बोले आपका बच्चा हूं

संपत्ति को बचाने की जद्दोजहद, 140 करोड़ का नोटिस भी कारण

संजय शुक्ला ( Sanjay Shukla ) की संपत्ति 216 करोड़ रुपए की है। वहीं विशाल पटेल ( Vishal Patel ) की 140 करोड़ करीब है। यानि दोनों को मिलाकर ही 356 करोड़ की संपत्ति है। कांग्रेस के अंदरखाने में चर्चा यह है कि इन्हीं संपत्तियों की रक्षा के लिए सत्ता की छतरी यानि बीजेपी के नीचे यह दोनों नेता पहुंचे हैं। दोनों ही नेताओं का लंबा-चौड़ा जमीन से लेकर खनन व अन्य कारोबार फैले हुए हैं। हाल ही में शुक्ला को अवैध खनन मामले में 140 करोड़ की वसूली का हिसाब खनन विभाग ने बनाया था। इससे भी शुक्ला दबाव में थे। वहीं कारोबार में दोनों नेताओं के साथ उनके वारिस व परिवार के अन्य सदस्य भी जुड़े हुए हैं। ऐसे में संपत्ति की रक्षा और परिवार के बेहतर भविष्य की सोचते हुए दोनों ने बीजेपी की दुपट्‌टा गले में डालना ही बेहतर समझा। फिर रही-सही कसर सुरेश पचौरी ने कर दी, क्योंकि शुक्ला को पहला विधानसभा टिकट दिलाने वाले भी पचौरी ही थे, कांग्रेस में संजय शुरू से ही उनके करीबी रहे हैं। फिर जहां शुक्ला वहां विशाल पटेल, क्योंकि दोनों के करीबी संबंध रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...जय श्रीराम बोलकर 350 करोड़ संपत्ति के मालिक संजय शुक्ला और पटेल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी के हुए

दोनों नेताओं के बदले बायो, पीएम मोदी की तारीफ की

उधर बीजेपी में शामिल होने के बाद शुक्ला और पटेल दोनों के सोशल मीडिया ( Social media ) पर बायो बदल गए हैं और दोनों ने ही कमल के फूल के साथ अपने फोटो लगा लिए हैं। शुक्ला ने बीजेपी में शामिल होने की फोटो लगाने का साथ ही कहा कि- माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की दूरदर्शिता एवं व्यक्तित्व से प्रभावित होकर आज माननीय मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी, पूर्व मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह जी, प्रदेश अध्यक्ष माननीय वी डी शर्मा जी, पूर्व गृहमंत्री माननीय नरोत्तम मिश्रा जी और कैबिनेट मंत्री माननीय कैलाश विजयवर्गीय जी की उपस्थिति में बीजेपी कार्यालय भोपाल में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। हम सभी मिलकर एक सशक्त और विकसित राष्ट्र के स्वप्न को साकार करने में अपना योगदान देंगे और माननीय मोदी जी की "राष्ट्र सेवा महायज्ञ" में आहुति देकर इसे सफल बनाएंगे। सनातन धर्म की रक्षा और जनता की सेवा ही मेरा लक्ष्य है। भारत माता की जय।

 

सोशल मीडिया में शुक्ला और पटेल  बायो बदलें

Bharat Jodo Nyay Yatra Rahul Gandhi CONGRESS भारत जोड़ो न्याय यात्रा Vishal Patel former MLA Sanjay Shukla