MP में लोकसभा की सभी सीटों पर BSP उतारेगी प्रत्याशी, जल्द होगा प्रत्याशियों का ऐलान

बीएसपी यानी (  BSP ) बहुजन समाज पार्टी,  मध्यप्रदेश  Madhya Pradesh की सभी 29 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार (Candidates ) उतारेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मध्यप्रदेश के पदाधिकारियों से सभी सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट मांगी है। 

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

एमपी में बीएसपी जल्द करेगी प्रत्याशियों का ऐलान

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव 2024 (  Lok Sabha Election ) को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) भी तेजी से जुटी है। बसपा मध्यप्रदेश (  Madhya Pradesh ) की सभी 29 लोकसभा (  Lok Sabha ) सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। इसे लेकर पार्टी सुप्रीमो मायावती (  Supremo mayawati )  ने मध्यप्रदेश बीएसपी पदाधिकारियों से चर्चा की है। मायावती ने सभी लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची मांगी है। भोपाल (  BHOPAL ) में बसपा के प्रदेश कार्यालय में चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक हुई। कार्यकर्ताओं (Workers ) की बैठक लेने के बाद प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने एमपी की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने की जानकारी दी है। कहा जा रहा है कि बीएसपी अपने उम्मीदवारों की सूची एक सप्ताह के अंदर जारी करेगी।

ये खबर भी पढ़िए...8 मार्च को है महाशिवरात्रि, जानें भगवान शिव शरीर पर क्यों लगाते हैं भस्म ?

एमपी में हो सकता त्रिकोणीय मुकाबला

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश और तेलंगाना के बाद मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने कर दिया है। BSP आगामी लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। इसी के साथ अब मध्य प्रदेश का मुकाबला भी त्रिकोणीय हो सकता है। यहां बता दें की समाजवादी पार्टी भी मध्य प्रदेश में उम्मीदवार उतारने वाली है। कांग्रेस के साथ गठबंधन के दौरान सपा ने मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट से चुनाव लड़ने की पेशकश की थी, जिसे कांग्रेस ने मान लिया था। अब मायावती की बहुजन समाज पार्टी भी मध्य प्रदेश में किस्मत आजमाने की तैयारी में है, लेकिन एमपी में बहुजन समाज पार्टी की एंट्री से बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के वोट में कटौती होने का खतरा बढ़ सकता है। 

ये खबर भी पढ़िए...अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: इंदौर में आज महिलाएं साड़ी जैसी पंरपरागत वेशभूषा में करेंगी वॉकेथान, सीएम भी आएंगे

ये खबर भी पढ़िए...MP कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने तैयार किया पैनल, जानें कितने सीटों पर है कितने पैनल ?

मायावती की पार्टी तेलंगाना में भी लड़ेगी चुनाव

बहुजन समाज पार्टी ने हाल ही में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तेलंगाना (  Telangana ) में भी गठबंधन का ऐलान किया है।  तेलंगाना में मायावती की बीएसपी ने के चंद्रशेखर राव की भारत राष्ट्र समिति के साथ गठबंधन किया है।  ये दोनों दल तेलंगाना में मिलकर उम्मीदवार उतारेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश में भी बीएसपी सभी सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है।  यूपी की कई सीटों पर बीएसपी (BSP ) मजबूत स्थिति में है और वो कई बड़े राजनीतिक दलों का खेल बिगाड़ सकती है।  

ये खबर भी पढ़िए...कैलाश विजयवर्गीय को मंत्री, महापौर नहीं इस पद पर आया सबसे ज्यादा आनंद, अटल रेडियो भी हुआ शुरू

Madhya Pradesh BSP TELANGANA यूपी Lok Sabha election workers