ममता के गढ़ से सीएम मोहन यादव ले आए 19 हजार 270 करोड़ के निवेश प्रस्ताव, 10 हजार रोजगार होंगे पैदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आयोजित इंडस्ट्री मीट में शामिल हुए। इस दौरान राज्य को 19 हजार 270 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
ममता के गढ़ में मोहन का बोलबाला!
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ( Mohan Yadav ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) के गढ़ कोलकाता ( Kolkata ) में आयोजित इंडस्ट्री मीट में शामिल हुए। इस दौरान मध्य प्रदेश सरकार की ओर से वहां एक इंटरैक्टिव सेशन का आयोजन किया गया। सीएम ने बताया कि इस इंटरैक्टिव सेशन में टेक्सटाइल्स एवं गारमेंट्स, पर्यटन, आईटी, विनिर्माण, कृषि, डेयरी एवं खाद्य प्रसंस्करण, इंजीनियरिंग, लॉजिस्टिंग उद्योग सेक्टर के उद्योगपतियों समेत 700 से ज्यादा उद्योगपति व निवेशक शामिल हुए। 

सीएम ने कहा कि कोलकाता में मिलने वाले निवेशकों ने मध्यप्रदेश के लिए बहुत रुचि दिखाई है। प्रदेश में हर क्षेत्र में बड़ी औद्योगिक संभावनाएं हैं। देश के मध्य में स्थित हमारे प्रदेश में सड़क, बिजली, भूमि सहित सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ें...मध्य प्रदेश में सबसे बड़े औद्योगिक निवेश पर रोक, किसानों के विरोध के कारण अटकी पेट्रोकेमिकल प्लांट परियोजना

19 हजार 270 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव प्राप्त 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि शुक्रवार को कोलकाता में आयोजित 'Interactive Session on Investment Opportunities in Madhya Pradesh' में 19 हजार 270 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। सीएम का कहना है कि इससे लगभग 10 हजार लोगों को रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

28 से अधिक उद्योगपतियों से वन टू वन चर्चा

  • सीएम ने बताया कि इंटरैक्टिव सेशन में... 
  • 28 से अधिक उद्योगपतियों से वन टू वन चर्चा हुई है।
  • 10 अंतर्राष्ट्रीय राजनयिक मिशनरी ने भी भागीदारी की।
  • जर्मनी, रूस, कनाडा, स्पेन, ग्रीस, थाइलैंड, साल्वाडोर, बांग्लादेश और ग्वाटेमाला के काउंसिल जनरल व प्रतिनिधि शामिल हुए।
  • प्रदेश सरकार के 5 विभागों द्वारा प्रजेंटेशन दिया गया, जिसमें विस्तार से नीतियों की जानकारी दी गई।

सीएम ने बताया कि इंटरैक्टिव सेशन में 3 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने मंच से अपने अनुभव साझा किए। इसके साथ ही 4 राउंड टेबल बैठकें भी आयोजित हुईं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं है। इन्ही संभावनाओं में निवेश के अवसर तलाशने और निवेशकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से इन्वेस्टर्स समिट देश के विभिन्न शहरों में की जा रही है।

ये भी पढ़ें...कोलकाता इन्वेस्टर समिट : सीएम मोहन यादव बोले- मध्य प्रदेश में तेजी से हो रहे विकास के काम

मुख्यमंत्री यादव ने सभी निवेशकों से कहा कि प्रदेश से कच्चा माल दूसरे प्रदेशों और देशों में जाता है। हमारे प्रयास है कि प्रदेश से अन्य स्थानों पर जाने वाले कच्चे माल से प्रदेश में ही उत्पादन की श्रंखला विकसित हो। इससे प्रदेश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे और समृद्धि के नये द्वार भी खुलेंगे।

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि प्रदेश में निवेशकों को उत्पादन यूनिट की स्थापना के लिए आवश्यक अनुमतियाँ और स्वीकृतियां शीघ्र प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए सभी आवश्यक व्यावहारिक कठिनाइयों को दूर किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सभी निवेशकों से प्रदेश में उद्योग स्थापित करने के लिए नीतियों में संशोधन और सुझाव भी मांगे। उन्होंने मध्यप्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए निवेशकों को आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री यादव के प्रदेश में निवेश को बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सभी निवेशकों ने सराहना की। निवेशकों ने मध्यप्रदेश में निवेश के प्रति रूचि दिखाई।

ये निवेश प्रस्ताव हुए प्राप्त 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

एमपी न्यूज सीएम मोहन यादव Chief Minister CM Mohan Yadav मोहन यादव Mohan Yadav Mamata Banerjee मध्य प्रदेश हिंदी न्यूज एमपी न्यूज हिंदी CM Mamata Banerjee Chief Minister Mamata Banerjee कोलकाता इन्वेस्टर समिट