पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा : अक्टूबर में फिर होगी शुरू, रोकी गई थी हलीकॉप्टर की सेवा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा शुरू की थी। बारिश के चलते हेलीकॉप्टर की सेवा को रोक दिया गया था। अब हेली सेवा को फिर से शुरू किया जा रहा है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
religious journey
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

धार्मिक स्थलों की यात्रा को सुविधाजनक हो इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा शुरू की थी। बारिश के चलते हेलीकॉप्टर की सेवा को रोक दिया गया था। अब हेली सेवा को फिर से शुरू किया जा रहा है। पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा अक्टूबर में दो हेलीकॉप्टरों के साथ फिर से शुरू होने वाली है।

बारिश के चलते हेलीकॉप्टर की सेवा को रोक

एमपी में फिर से धार्मिक स्थलों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा अक्टूबर में दो हेलीकॉप्टरों के साथ फिर से शुरू होगी। पहली बार 16 जून को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा उज्जैन से शुरू हुई थी, लेकिन इसके बाद किसी अन्य यात्रियों को इसका लाभ नहीं उठाया। अधिकारियों का कहना था कि बारिश के चलते हेलीकॉप्टर की सेवा को रोक दिया गया था। जाएगा। पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की पहली उड़ान उज्जैन से ओंकारेश्वर के लिए संचालित की थी, जिसमें एक परिवार ने यात्रा की थी।

ये खबर भी पढ़ें...

शिवराज मामा का एक और फैसला पलटेंगे सीएम मोहन यादव , भोपाल में फिर 'जिंदा' होगा सीपीए

जन्माष्टमी पर सीएम मोहन यादव ने दी सौगातें, चंदेरी बनेगी अब पर्यटन तीर्थ नगरी

हेली सेवा से ये धार्मिक स्थल जुड़ेंगे

प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की जा रही इस सेवा से चित्रकूट, मैहर, सलकनपुर, बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन, ओंकारेश्वर, नलखेड़ा, ओरछा, सीहोर गणेश चिंतामन, दादा जी धूनी वाले, देवास की मां चामुंडा टेकरी, दतिया का पीतांबरा पीठ, मुरैना का शनिश्चरा, रतनगढ़ वाली माता मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थलों पर लोगों को आवागमन की सुविधा मिल सकेगी।

ये खबर भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव ने किया ऐलान, 10 गाय पालने वाले पशुपालकों को मध्यप्रदेश सरकार देगी अनुदान

पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा : 50% डिस्काउंट के साथ लें एयर टैक्सी का मजा

ये पर्यटन स्थल भी जुड़ेंगे हेली सेवा से

धार्मिक स्थल के अलावा बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ( Bandhavgarh Tiger Reserve ), कूनो नेशनल पार्क, माधव नेशनल पार्क, कान्हा टाइगर रिजर्व, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व, संजय डुबरी टाइगर रिजर्व सीधी, पेंच टाइगर रिजर्व, नौरादेही अभ्यारण्य, रातापानी अभ्यारण्य, खजुराहो, पचमढ़ी समेत अन्य पर्यटन स्थलों पर भी इन सेवाओं के शुरू होने से लोगों को आसानी होगी और सरकार का पर्यटन राजस्व बढ़ेगा।

पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा pm Shri Dharmik Paryatan Heli Seva CM Mohan Yadav धार्मिक यात्रा सीएम मोहन यादव एमपी हिंदी न्यूज