चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज सीएम का रोड शो, पूरे चुनाव में किसी बड़े नेता की नहीं हुई कोई सभा

इंदौर पहले से ही बीजेपी का गढ़ है और कांग्रेस से अक्षय कांति बम के उम्मीदवार बनने के बाद भी कोई खास उत्साह नहीं था, उन्हें मजबूत उम्मीदवार नहीं माना जा रहा था। लेकिन ऐनवक्त पर 29 अप्रैल वह नाम वापस लेकर बीजेपी में चले गए।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
CM Mohan Yadav
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. लोकसभा चुनाव ( MP Lok Sabha elections ) के प्रचार का शनिवार (11 मई) अंतिम दिन है। पूरे चुनाव के दौरान इंदौर में किसी बड़े नेता ने नहीं झांका। सुस्त चुनाव में इस बार किसी स्टार प्रचार की जनसभा, रैली नहीं हुआ। अब इसकी सुस्ती दूर करने के लिए सीएम (  CM Mohan Yadav ) का रोड शो प्लान किया गया है। वह दोपहर में इंदौर में सभा भी करेंगे और रोड शो भी। 

दोपहर दो बजे होगा रोड शो

दोपहर में रोड शो होगा। इसके पहले वह बेटमा (देपालपुर) में सभा को भी संबोधित करेंगे। बीजेपी अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बताया कि शनिवार को भारतीय जनता पार्टी का एक विशेष महाजनसंपर्क अभियान विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 4 के बद्रीनारायण मंदिर नृसिंह बाजार से दोपहर 2 बजे शुरू होगा। जिसका लोधी पुरा गली नंबर 1 से निलेश डेरी से होते हुए इतवारिया बाजार सदर बाजार ,बजाज खाना बर्तन बाजार, पिपली बाजार सराफ से शक्कर बाजार से शीतला माता बाजार होते हुए शीतला माता मंदिर पर 5 बजे समापन होगा। 

ये खबर भी पढ़िए..मध्य प्रदेश में 13 मई को होगी आखिरी चरण की वोटिंग, आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, सीएम करेंगे रतलाम में रोड शो

बमकांड के बाद बीजेपी का प्रतिद्वंदी नोटा

इंदौर पहले से ही बीजेपी का गढ़ है और कांग्रेस से अक्षय कांति बम के उम्मीदवार बनने के बाद भी कोई खास उत्साह नहीं था, उन्हें मजबूत उम्मीदवार नहीं माना जा रहा था। लेकिन ऐनवक्त पर 29 अप्रैल वह नाम वापस लेकर बीजेपी में चले गए। इसके बाद से कांग्रेस उम्मीदवार विहीन हो गई। उन्होंने आरोप लगाए कि उनके प्रत्याशी की अपहरण हो गया और लोकतंत्र की हत्या हुई। इसके बाद से नोटा का प्रचार तेज हो गया है। इस बमकांड के बाद बीजेपी को फायदे की जगह नुकसान अधिक दिख रहा है और अब सभी को नोटा डरा रहा है। 

ये खबर भी पढ़िए..क्या केजरीवाल की तरह सोरेन को भी मिलेगी जमानत ?

बीते चुनाव मे मोदी ने खुद की थी सभा

इस सुस्त चुनाव का आलम यह है कि एक भी स्टार प्रचारक की बड़ी सभा नहीं हुई। बीते चुनाव 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद इंदौर में बड़ी सभा की थी। वहीं कांग्रेस से कई नेताओं का इंदौर में आना-जाना रहा और सिद्धू भी स्टार प्रचारक के तौर पर आए थे। लेकिन इस बार कांग्रेस का प्रत्याशी नहीं होने के बाद बड़े स्तर पर कोई सभा नहीं हुई। उधर बीजेपी से भी कोई बड़ा नेता नोटा के दबाव के चलते यहां नहीं आया। 

ये खबर भी पढ़िए..निगम के 150 करोड़ के बिल घोटाले का आरोपी फरार इंजीनियर राठौर यूपी से गिरफ्तार

ट्रैफिक रहेगा रोड शो के कारण डायवर्ट

एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक अरविंद तिवारी ने बताया कि इस दौरान दोपहर 1 बजे से जवाहर मार्ग (यशवंत रोड चौराहा से राज मोहल्ला तक) और एमजी रोड (बड़ा गणपति से राजबाड़ा तक) पर चार पहिया सहित अन्य वाहनों की आवाजाही रोड शो की स्थिति को देखते हुए प्रतिबंधित की जाएगी।

CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव मप्र लोकसभा चुनाव MP Lok Sabha elections