BJP MLA और पूर्व विधायक मां को कोर्ट ने सुनाई सजा, जानें क्या है मामला

बरगी की पूर्व MLA प्रतिभा सिंह और उनके बेटे BJP MLA नीरज सिंह तथा अनुराग सिंह को कोर्ट ने सजा सुनाई है। इन्होंने विधवा बहू ज्योति को प्रताड़ित किया था। ज्योति पूर्व विधायक प्रतिभा के बड़े बेटे नितिन की पत्नी हैं। नितिन की 2011 में हत्या हो चुकी है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी, JABALPUR. बरगी की पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह और उनके बेटे वर्तमान बीजेपी विधायक ( BJP MLA ) नीरज सिंह और गोलू उर्फ अनुराग सिंह को विधवा बहू ज्योति सिंह को प्रताड़ित करने के मामले में अदालत उठने तक की सजा सुनाई है। सांसदों और विधायकों के प्रकरणों की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत की विशेष न्यायाधीश विश्वेश्वरी मिश्रा ने सभी पर अलग-अलग 2 - 2 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है।

विधवा भाभी को प्रताड़ित करने का आरोप

30 मार्च 2017 को जिस घर में विधवा बहू ज्योति सिंह रह रही थीं, उसे खाली कराने के लिए तीनों आरोपियों ने उनका सामान सड़क पर फेंक दिया था। ज्योति को धक्के देकर घर से बाहर निकाल दिया था। ज्योति, पूर्व विधायक प्रतिभा के बड़े बेटे नितिन की पत्नी हैं, जिनकी वर्ष 2011 में हत्या हो चुकी है। घटना दिनांक 30 मार्च 2017 को मदन महल पुलिस ने पीड़िता ज्योति सिंह को चार घंटे थाने में बिठाकर रखा था और FIR भी नहीं लिखी थी। इसके बाद पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी गई थी। कार्रवाई नहीं होने पर ज्योति सिंह ने अदालत में परिवाद प्रस्तुत किया था। ज्योति सिंह की ओर से अधिवक्ता प्रदीप बत्रा के पक्ष रखने के बाद मामले में विशेष न्यायाधीश विश्वेश्वरी मिश्रा ने बीजेपी के बरगी विधायक नीरज सिंह और उनकी मां प्रतिभा सिंह सहित गोलू सिंह को अदालत उठने तक कि सजा के साथ 2000 रुपए का जुर्माना तीनों आरोपियों को किया है।

ये खबरें भी पढ़ें...

शंकर लालवानी ने फिर किया Delhi दौरा, Shivraj के सहारे Lok Sabha टिकट की दौड़ जारी

भिंड : घर में घुसकर चलाईं कारोबारी के बेटे पर एक के बाद एक 6 गोलियां

इंदौर को 67 साल में इन पदों पर कभी नहीं मिली कोई महिला आईएएस

Bhopal के भोजपुर में साकार होगा मंदिर का सपना, जानें कैसा बनेगा नया मंदिर!

कलेक्टर से भी लगा चुकी हैं न्याय की गुहार

विधायक प्रतिभा सिंह की बहू ज्योति सिंह कलेक्ट्रेट भी पहुंचीं थीं और यहां जनसुनवाई में विधायक और अपनी सास के विरुद्ध कार्रवाई करने की कलेक्टर से गुहार लगाई थी। ज्योति सिंह ने जनसुनवाई में बाकायदा लिखित शिकायत करते हुए बरगी विधायक पर कार्रवाई करने की मांग की थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें महीनों से गुजारा भत्ता नहीं दिया जा रहा है। ज्योति ने बताया की बेलखेड़ा में उनकी जमीन है। यहां स्थित उनकी 22 एकड़ जमीन पर ससुराल पक्ष के द्वारा खेती की जाती है। इसके एवज में उन्हें केवल 15 हजार रुपए मासिक गुजारा भत्ता दिया जा रहा है। ज्योति सिंह ने जनसुनवाई में मांग की कि उनका बकाया गुजारा भत्ता ब्याज के साथ दिलाया जाए।

बिना किसी कारण परेशान करने के आरोप

विधायक प्रतिभा सिंह की बहू ने सास के साथ ही परिवार के अन्य लोगों पर भी प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। उन्होंने शिकायत में बताया था कि उन्हें बिना किसी कारण के परेशान किया जाता है। गौरतलब है कि बरगी विधायक प्रतिभा सिंह और उनकी बहू ज्योति सिंह के बीच लंबे समय से झगड़ा चल रहा था। उनका यह पारिवारिक विवाद कई बार थाने में भी पहुंच चुका है।

bjp mla