शंकर लालवानी ने फिर किया Delhi दौरा, Shivraj के सहारे Lok Sabha टिकट की दौड़ जारी

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी की मध्यप्रदेश में सबसे बड़ी जीत के बाद भी उनके टिकट पर संकट छाया हुआ है। इसकी एक बड़ी वजह उनका पूर्व सीएम शिवराज का करीबी होना भी माना जा रहा है। विधानसभा चुनाव के बाद स्थितियां बदल गई हैं।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव के लिए बीजेपी ने इंदौर की सीट को होल्ड किया हुआ है। इस टिकट के लिए मौजूदा सांसद शंकर लालवानी एक बार फिर अपनी दावेदारी में जुट गए हैं। इसके लिए एक बार फिर उन्होंने दिल्ली दौरा किया है और गुरुवार शाम को ही इंदौर आए हैं। सूत्रों के मुताबिक पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के माध्यम से उन्होंने दिल्ली में कुछ केंद्रीय मंत्री और पार्टी के आला नेताओं से मुलाकात कर अपनी बात रखी है। 

5.47 लाख रिकार्ड जीत के बाद भी संकट में टिकट

1989 से 2019 तक 30 साल तक लगातार आठा बार सुमित्रा महाजन इंदौर से सांसद रही और उनका टिकट काटकर शंकर लालवानी को टिकट मिला था। वह महाजन के भी करीब साढ़े चार लाख वोट से जीत का रिकार्ड पहली बार में ही तोड़कर सर्वाधिक 5.47 लाख वोट से इंदौर से चुनाव जीते थे। मप्र की सबसे बड़ी जीत के बाद भी अब उनके टिकट पर संकट छाया हुआ है। इसकी एक बड़ी वजह उनके पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के करीबी होना भी माना जा रहा है। विधानसभा चुनाव के बाद बदली स्थितियों में सीएम डॉ. मोहन यादव और नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की भी राय अहम हो गई है। 

ये खबरें भी पढ़ें...

इंदौर को 67 साल में इन पदों पर कभी नहीं मिली कोई महिला आईएएस

दर्शन के बाद क्यों उखड़ीं हेमा मालिनी, बोलीं- VIP घेर लेते हैं महाकाल को...

MP में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए इन 4 सीटों पर कांग्रेस को तलाशने होंगे नए चेहरे

Bhopal के भोजपुर में साकार होगा मंदिर का सपना, जानें कैसा बनेगा नया मंदिर!

हवा में कौन चलवा रहा केंद्रीय मंत्रियों के नाम

वहीं टिकट होल्ड होने के बाद लालवानी के दिल्ली दौरे के दौरान ही, सोशल मीडिया पर यह हवाएं चलने लगी है कि इंदौर से किसी केंद्रीय मंत्री को पार्टी उतारने का मन बना रही है। महिला के तौर पर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य में अश्विनी वैष्णव तक के नाम चल रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार यह सभी बातें जानबूझकर चलवाई जा रही है, इनका ठोस धरातल पर कोई आधार नहीं है। निर्मला सीतारमण के लिए पार्टी दक्षिण में बेहतर अपना जनाधार बढ़ाने में भूमिका देख रही है।

कैलाश विजयवर्गीय के बयान के बाद और बैचेन है लालवानी

इंदौर की सीट होल्ड होने के बाद लालवानी टिकट की चिंता में तो थे ही, लेकिन जिस तरह नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें लेकर बयान दिया, उससे बैचेनी बड़ गई है। विजयवर्गीय ने खुले मंच पर बोल दिया था कि ऐसी उड़ती-उड़ती खबर आई है कि शंकर लालवानी का टिकट कट गया है, और पीएम चाहते हैं कि महिला सांसद बने, वह सेफ सीट से महिला को उतारना चाहते हैं। हालांकि, शाम होते-होते उनके बोल बदल गए और कहा कि मैं तो मजाक कर रहा था, लालवानी भी टिकट के दावेदार है।

शंकर लालवानी Lok Sabha