साइबर अपराध का वीभत्स चेहरा, भोली- भाली आदिवासी लड़कियों को बनाया शिकार, 7 लड़कियों से रेप

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी लड़कियों से कुछ लड़कों ने महिला की आवाज में बात की। उन्हें अपने जाल में फंसाया और 7 लड़कियों के साथ रेप किया...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
आदिवासी छात्राओं से रेप
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में सात आदिवासी छात्राओं से रेप का मामला सामने आया है ( rape with tribal girls )। साइबर अपराध ( cyber crime ) का वीभत्स चेहरा आदिवासी बहुल सीधी जिले का है। यहां लड़कों की आवाज को लड़की की आवाज में बदलने वाले मैजिक वॉइस ऐप के जरिए तीन आरोपियों ने कॉलेज में पढ़ने वाली सात से ज्यादा छात्राओं को झांसा देकर उनके साथ बलात्कार किया। आरोपी magic voice app से इन लड़कियों के साथ कॉलेज की टीचर बनकर बात करते थे। बातचीत के दौरान छात्राओं को स्कॉलरशिप में कागजों की कमी या इससे संबंधित दस्तावेज मंगवाने के बहाने सुनसान जगह बुलाया जाता था। इसके बाद आरोपी उनसे रेप करते थे। 

झांसे में आ जाती थीं छात्राएं

फोन पर बातचीत में छात्राओं को किसी तरह का शक न हो, इसके लिए पहले ही बता देते कि उन्हें तय स्थान पर लेने के लिए एक लड़का बाइक से आएगा, जो उन्हें टीचर के पास पहुंचा देगा। स्कॉलरशिप पाने की चाहत में छात्राएं भी इन लड़कों की बातों में आ जाती थीं। 

ये खबर भी पढ़िए...

रेप से जन्मे बेटे ने मां को दिलाया इंसाफ, 30 साल बाद दोषी को सजा

लोकेशन से आरोपी तक पहुंची पुलिस

पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी उन कॉलेज छात्राओं को निशाना बनाते थे, जिन्हें स्कॉलरशिप मिलती है। पूरे मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब एक पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच शुरू। पीड़िता के बयान और घटनास्थल की लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम ने सर्चिंग शुरू की तो मुख्य आरोपी का पता चला। 

ये खबर भी पढ़िए...

कैमरे की रिकॉर्डिंग से उजागर की सगे बाप की करतूत, सात साल से बेटी से रेप कर रहा था वहशी

दोस्तों के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम

पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की तो उसने इस पूरे कांड में दो और लोगों के शामिल होने की जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अभी तक आरोपियों ने सात छात्राओं से बलात्कार करने की बात कबूल कर ली है। वहीं चार पीड़िताओं ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस का कहना है कि अफसरों के मुताबिक पीड़िताओं की संख्या और भी अधिक हो सकती है। आरोपियों से पूछताछ जारी है। 

ये खबर भी पढ़िए...

नाबालिग से रेप करने वाले बेटे को मां ने छिपा लिया था घर में, अब मिली इतनी बड़ी सजा

पुलिस ने 3 आरोपियों को लिया हिरासत में 

दिल दहला देने वाले इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी ब्रजेश प्रजापति (30) समेत राहुल प्रजापति और संदीप प्रजापति को पकड़ा है।  ब्रजेश, राहुल और संदीप ने सीधी जिले के एक सरकारी कॉलेज के वॉट्सऐप ग्रुप से छात्राओं के फोन नंबर निकाले थे। इन फोन नंबर पर रंजना मैडम बनकर कई बार कॉल कर उन्हें विश्वास में लेते थे। विश्वास पूरी तरह जम जाने के बाद ये छात्राओं को फोन कर स्कॉलरशिप लेने के लिए जरूरी दस्तावेज तत्काल मंगवाने को कहते थे। साथ में यह भी कहते कि उनका लड़का बाइक से लेने आएगा। स्कॉलरशिप के लिए इनके झांसे में आकर आदिवासी छात्राएं साइबर अपराध और रेप का शिकार हो जाती। 

thesootr links

 

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

साइबर अपराध Cyber ​​crime आदिवासी छात्राएं साइबर अपराध magic voice app rape with tribal girls आदिवासी छात्राओं से रेप