Digvijay Singh ने कहा, मैं नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी लड़ने को तैयार

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बयान कि दिग्विजय सिंह को भोपाल से चुनाव लड़ना चाहिए पर कांग्रेस नेता दिग्विजय ने कहा, मैं नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ने को तैयार हूं। लेकिन पार्टी ने मुझे राजगढ़ से चुनाव लड़ने के लिए कहा है।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव को देखते हुए दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) की जिले में सक्रियता बढ़ गई है। आज उन्होंने ब्यावरा के वल्लभा परिसर में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शनिवार, 23 मार्च को राजगढ़ जिले के दौरे पर हैं। एक सवाल के जवाब में दिग्विजय सिंह ने बोला कि मैं नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ने को तैयार हूं। लेकिन पार्टी ने मुझे राजगढ़ से चुनाव लड़ने के लिए कहा है।

मोहन यादव के बयान पर बोले थे दिग्विजय सिंह

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बयान कि दिग्विजय सिंह को भोपाल से चुनाव लड़ना चाहिए पर कांग्रेस नेता दिग्विजय ने कहा, मैं नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ने को तैयार हूं। लेकिन पार्टी ने मुझे राजगढ़ से चुनाव लड़ने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव दिग्विजय सिंह के बस का नहीं है। आप सबसे अलग-अलग बात करूंगा। आपसे सुझाव लूंगा कि कैसे-क्या करना चाहिए। अब मैं 77 साल का हो चुका हूं। यह चुनाव नौजवानों को लड़ना है। यहां चुनाव आपको लड़ना है।

ये खबरें भी पढ़ें...

कैलाश विजयवर्गीय की विधानसभा में उषा ठाकुर की उन्हीं के विभाग के अधिकारियों को धमकी, रुकवाई कार्रवाई

हरदा ब्लास्ट की जांच रिपोर्ट : कमिश्नर, कलेक्टर, SP, JC एक्सप्लोसिव और पॉल्यूशन सभी की लापरवाही

चुनाव के लिए 30 साल बाद अपने घर में आ रहे हैं

दिग्विजय सिंह के राजगढ़ से चुनाव लड़ने पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा था- चुनाव के लिए कोई 30 साल बाद वापस अपने घर में आ रहे हैं। वे पहले भोपाल से चुनाव लड़े थे। भोपाल से क्यों नहीं चुनाव लड़ रहे हैं? जहां आपकी सीट है। जहां आप 10 साल मुख्यमंत्री थे, वहां कौन आपको मना कर रहा है। 

कल छापीहेड़ा में हुई थी बैठक

इस बैठक में दिग्विजय के बेटे पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के साथ ही राघोगढ़, चाचौड़ा, ब्यावरा और नरसिंहगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता शामिल हुए। दिग्विजय सिंह शुक्रवार को छापीहेड़ा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे थे। यहां दिग्विजय उन्होंने कहा कि हमारे पास लड़ने वाले कई नेता थे, लेकिन पार्टी का आदेश मानना पड़ता है। पूर्व सीएम ने कहा कि अभी घोषणा तो नहीं हुई है, लेकिन मुझे बताया गया कि मुझे चुनाव लड़ना है।

पार्टी का आदेश है, जिसे हमें मानना पड़ता है

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह राजगढ़ में आयोजित कांग्रेस के कार्यक्रम में मंच से स्वयं के नाम की घोषणा के साथ-साथ यह भी कह चुके हैं कि मैं तो चाहता था कि स्थानीय नेता चुनाव लड़े। लेकिन पार्टी ने कहा है कि मुझे लड़ना है, पार्टी का आदेश है, जिसे हमें मानना पड़ता है। उनकी इसी घोषणा के पश्चात से क्रिया-प्रतिक्रिया का दौर प्रारंभ हुआ और सीएम मोहन यादव ने दिग्विजय सिंह पर कटाक्ष किया, जिसके जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे तो पीएम मोदी और शिवराज के खिलाफ भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

Digvijay Singh