election duty से बचने बताया खराब स्वास्थ्य, कलेक्टर ने प्रस्ताव भेजा फिर अनिवार्य सेवानिवृत्त हो जाओ

लोकसभा चुनाव के लिए ड्यूटी लग चुकी है और हर बार की तरह इससे बचने की जुगत भी कर्मचारी ढूंढने लगे हैं। इसमें सबसे बड़ा बहाना है स्वास्थ्य खराब होने का। लेकिन ऐसा बहाना बनाना इंदौर के दो कर्मचारियों को भारी पड़ेगा। आपको बताते हैं क्या है इस आदेश में... 

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. लोकसभा चुनाव के लिए ड्यूटी ( ELECTION DUTY ) लग चुकी है और हर बार की तरह इससे बचने की जुगत भी कर्मचारी ढूंढने लगे हैं। इसमें सबसे बड़ा बहाना है स्वास्थ्य खराब होने का। लेकिन ऐसा बहाना बनाना इंदौर के दो कर्मचारियों को भारी पड़ गया। कलेक्टर आशीष सिंह ने इनके खिलाफ अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव बनाकर कार्रवाई के आदेश दे दिए। 

इस आधार पर दिए कलेक्टर ने आदेश

THESOOTR

कलेक्टर ने स्कूल शिक्षा विभाग के सहायक वर्ग टू के कर्मचारियों के आए लघु अवकाश के प्रस्ताव स्वास्थ्य ठीक नहीं होने का कारण बताते हुए आवेदन पर यह कार्रवाई की है। इसमें कलेक्टर ने स्कूल शिक्षा अधिकारी को आदेश दिए हैं। इसमें कहा गया है कि मप्र शासन सामान्य प्रशासन विभाग के 22 अगस्त 2000 के आदेशानुसार 50 साल की आयु या 20 साल की सेवा पूरी करने पर शासकीय सेवकों के अभिलेखों की छानबीन कर अनिवार्य सेवानिवृत्ति के संबंध में दिशा निर्देश जारी है। इस निर्देशों के आधार पर इन कर्मचारियों का परीक्षण किया जाए और अनिवार्य सेवानिवृत्ति को लेकर आवश्यक विधि संगत कारवाई कर सूचित किया जाए। 

ये खबरें भी पढ़ें...

गोली मारने वाला अभिषेक स्नेहा से मंदिर में कर चुका था शादी, बाद में दोनों के बीच आया तीसरा

जबलपुर में Narendra Modi का रोड शो,राहुल गांधी करेंगे मंडला में प्रचार

एक महिला कर्मचारी ने भी दिया ऐसे ही आवेदन

कलेक्टर ने इसी तरह का आदेश स्कूल शिक्षा विभाग के साथ ही आयुष विभाग को भी दिए हैं। इस विभाग की एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने भी चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए इसी तरह का आवेदन दिया था। इस पर जिला आयुष अधिकारी को भी अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए कार्रवाई का आदेश दिया है।

ELECTION DUTY