Congress नेताओं का BJP में जाने का दिखा असर, दलबदल के बाद पहला धरना-प्रदर्शन हुआ फ्लॉप

मध्यप्रदेश में किसानों के मुद्दे को लेकर इंदौर में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन फ्लॉप रहा। दरअसल पिछले दिनों कांग्रेस में हुए दलबदल का असर इंदौर के छावनी अनाज मंडी में सौफतौर दिखाई दिया। आइए जानते हैं क्या रहा है धरना-प्रदर्शन का असर..

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
THESOOTR

इंदौर में कांग्रेस के किसान प्रदर्शन में नहीं पहुंचे नेता

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता @ INDORE. कांग्रेस ( CONGRESS ) नेताओं के दलबदल ( Defection ) का सीधा असर सोमवार को मैदान में दिखाई दिया। कांग्रेस का किसानों ( Farmers ) के मुद्दे पर छावनी अनाज मंडी में हुआ धरना-प्रदर्शन पूरी तरह फ्लॉप हो गया और गिनती के 30 लोग भी जुटाने कांग्रेस को भारी पड़ गए। बड़े नेताओं में कोई भी मंच पर नजर नहीं आया और उधर कार्यकर्ताओं का भी टोटा दिखा।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर विकास प्राधिकरण : IDA के स्टेडियम टेंडर में एक लाइन से कर दिया 250 करोड़ का खेल

ये खबर भी पढ़िए..कांग्रेस में भागमभाग के बीच बोले कमलनाथ, जहां जिसकी मर्जी हो चला जाए

दो दिन पहले ही दी थी सूचना

किसानों को गेंहू और धान का अधिक समर्थन भाव दिलाने के लिए यह प्रदर्शन था। इसके लिए सात दिन से तैयारी चल रही थी और सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को कांग्रेस ने दो दिन पहले सूचना दी थी कि प्रदर्शन के लिए आना है। लेकिन कांग्रेस की ओर से ग्रामीण जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव, कार्यवाहक शहर अध्यक्ष अरविंद बागड़ी व अन्य ही पहुंचे, मंच पर ही कई कुर्सियां खाली पड़ी हुई थी। 30 कांग्रेसी कार्यकर्ता भी छावनी अनाज मंडी धरने में शामिल होने नहीं पहुंचे।

ये खबर भी पढ़िए...MP कैबिनेट : कलेक्टर और CMO की अनुशंसा पर मिलेगी एयर एंबुलेंस

दो दिन पहले पूर्व विधायक शुक्ला और पटेल गए थे BJP में

दो दिन पहले ही कांग्रेस के पूर्व विधायक संजय शुक्ला और देपालपुर के पूर्व विधायक विशाल पटेल बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद से ही पहले ही बेदम हो रही कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ बचे-खुचे नेताओं का भी मनोबल बुरी तरह टूट चुका है। रही बात लोकसभा चुनाव की तो 35 साल से यह सीट जिस तरह से बीजेपी के पास है, और कांग्रेस को लड़ने के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं, यह पूरा हिसाब ही उन्हें घर बैठने पर मजबूर कर रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...संत हिरदाराम नगर में बनेगा वंदे भारत एक्सप्रेस का मेंटेनेंस हब, कल PM MODI करेंगे शिलान्यास

BJP दलबदल CONGRESS