विदिशा के बकरे का मुंबई में दबदबा, 6 लाख 80 हजार रुपए में बिका

बकरीद से पहले जगह-जगह बकरा बाजार सज गया है। कुर्बानी से पहले लाखों की कीमत में बकरे खरीदे और बेचे जा रहे हैं। इसी तरह विदिशा का एक बकरा मुंबई में 6 लाख 55 हजार रुपए में बिका है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
विदिशा के बकरे

विदिशा के बकरे

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Eid-al-Adha 2024 : ईद-उल-अजहा आने में अब एक दिन का समय शेष बचा है। 17 और 18 जून में से एक दिन बकरीद होगी। हालांकि ईद किस दिन मनाई जाएगी यह चांद दिखने पर निर्भर करता है। वहीं इसको लेकर जोरशोर से तैयारियां की जा रही हैं।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश में बकरों का बाजार सज चुका है। इन बाजारों में एक से बढ़कर एक बकरे बिकने के लिए आ रहे हैं और प्रदेश से बाहर भी ये बकरे जा रहे हैं। विदिशा के एक बकरे को भोपाल निवासी ने मुंबई में  6 लाख 80 हजार रुपए में बेचा है।

ये खबर भी पढ़िए...बकरों का रैंप वॉक : सज-धजकर रैंप वॉक करते दिखा 177 किलो का बकरा, लोग बोले- वाह...

ये बकरे जीते हैं लग्जरी लाइफ

दरअसल, इन बाजारों में बिकने वाले खास बकरे लग्जरी लाइफ जीते हैं। यह बकरे काजू, किसमिस और मख्खन खाते हैं, जबकि गर्मी से बचने के लिए इन्हें एसी या कूलर में रखा जाता है। इन बकरों की खास तरह से सेवा की जाती है।

ये खबर भी पढ़िए...लग्जरी कार से चोर उठा ले गए BJP नेता का बकरा, छानबीन में जुटी पुलिस

ऐसे में इन बकरों की कीमत लाखों रुपए होती है। विदिशा निवासी साबिर कुरैशी के यहां एक सफेद रंग का बकरा था, जिसका नाम सारंगा है। यह बकरा अब मुंबई में 6 लाख 80 हजार रुपए में बेचा गया है।

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं को पूर्व मंत्री सज्जन सिंह ने कहा कचरा, बम के लिए बोले- बलि का बकरा नहीं चमकता सितारा है

विदिशा के बकरे को 6 लाख 80 हजार रुपए में बेचा

विदिशा का यह बकरा सात महीने पहले भोपाल में 2 लाख 55 हजार रुपए में बेचा गया था, लेकिन अब भोपाल निवासी ने मुंबई में इस बकरे को 6 लाख 80 हजार रुपए में बेचा है। मौजूदा समय में इसका वजन 165 किलो है। उन्होंने बताया कि इस बकरे की डाइट में मक्खन, दूध, खजूर शामिल था।

ये खबर भी पढ़िए...मंदिर में फेंका गोवंश का कटा सिर, आरोपियों के घरों पर पुलिस ने चलवाया बुलडोजर

1 लाख 10 हजार रुपए में खरीदा बकरा

इधर विदिशा में भी शकील अहमद ने भोपाल से 1 लाख 10 हजार रुपए का एक बकरा खरीदा है। इस बकरे का वजन 110 किलो है। यह बकरा रोज दो लीटर दूध, दो किलो दाना और एक क्रेट पत्ती खाता है। इस बकरे की खरीदी के बाद शकीद अहमद इस बकरे की खास तरीके से देखभाल कर रहे हैं।

मुंबई में  6 लाख 80 हजार रुपए बिका बकरा, Goat sold for Rs 6 lakh 80 thousand in Mumbai

Thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

ईद-उल-अजहा Goat sold for Rs 6 lakh 80 thousand in Mumbai मुंबई में  6 लाख 80 हजार रुपए बिका बकरा विदिशा के बकरे eid ul adha 2024