कलेक्टर के आदेश के खिलाफ खुलवाई पटाखा दुकानें, दो अफसर suspend

संभागीय कमिश्‍नर अभय वर्मा ने अनुविभागीय राजस्‍व अधिकारी आधारताल पुष्‍पेन्‍द्र अहाके और तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे को शासकीय कार्य में गंभीर लापरवाही बरतने के कारण तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

author-image
BP shrivastava
New Update
Thesootr

जबलपुर कमिश्नर अभय वर्मा ने कार्य में लापरवाही करने पर दो अफसरों को निलंबित किया।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी, JABALPUR. संभागीय कमिश्‍नर अभय वर्मा ने अनुविभागीय राजस्‍व अधिकारी आधारताल पुष्‍पेन्‍द्र अहाके और तहसीलदार हरि सिंह धुर्वे को शासकीय कार्य में गंभीर लापरवाही बरतने के कारण से तत्‍काल प्रभाव से निलंबित (suspend ) कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें... IDA ने स्टेडियम का टेंडर किया खारिज, पिंटू छाबड़ा और राजेश मेहता की कंपनी को मिला था टेंडर

ये खबर भी पढ़ें... संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से मिल भावुक हुए पीएम Narendra Modi

पटाखा दुकानों को कलेक्टर ने करवाया था बंद

दरअसल, हरदा में हुए पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के बाद कठौंदा स्थित पटाखा बाजार में संग्रहण एवं विक्रय दुकानों के स्टॉक रजिस्टर का संधारण नहीं होने पर कलेक्‍टर दीपक सक्‍सेना द्वारा उन्‍हें सील करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन अनुविभागीय राजस्‍व अधिकारी आधारताल ने बिना सक्षम स्वीकृति प्राप्त किए सील की गई दुकानें खुलवा दी थीं। इसे जबलपुर कलेक्टर ने शासन एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का उल्लंघन और शासकीय कर्तव्यों के निर्वहन में गंभीर लापरवाही माना और जांच प्रस्तावित की। जिसके बाद संभागायुक्‍त वर्मा ने इन अफसरों के निलंबन आदेश जारी किए। जिसमें कहा गया कि अनुविभागीय राजस्‍व अधिकारी आधारताल पुष्पेंद्र अहाके एवं तहसीलदार आधारताल हरि सिंह धुर्वे द्वारा शासन के नियमों और निर्देशों के विपरीत कार्यवाही की गई तथा कर्तव्य के प्रति मनमाना रवैया अपनाया। कमिश्‍नर अभय वर्मा ने दोनों अधिकारियों का निलंबन अवधि में मुख्‍यालय कलेक्‍टर कार्यालय नियत किया है।

ये खबर भी पढ़ें..लालवानी का दिल तोड़ने के बाद बोले Vijayvargiya- मैं तो मजाक कर रहा था

Jabalpur SUSPEND