Digvijay Singh : बीजेपी ने बीफ कंपनी से लिया 100 करोड़ का चंदा

एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बीजेपी को गौ माता विरोधी बताते हुए दावा किया कि बीजेपी ने इलेक्टोरल बांड के नाम पर गौमांस बेचने वाली कंपनी से 100 करोड़ रुपए का चंदा लिया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Former CM Digvijay Singh targets BJP in electoral bond issue
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. करोड़ों रुपए का चुनावी चंदा लेने वाली राजनीतिक पार्टियों के बीच घमासान मचा हुआ है। इलेक्टोरल बांड (electoral bond) को लेकर विपक्षी गठबंधन लगातार बीजेपी पर हमलावर बना हुआ है। बीफ कंपनी से चंदा लेने के आरोप को लेकर कांग्रेस और सहयोगी दल बीजेपी को जमकर घेर रहे हैं। अब मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और राजगढ़ लोकसभा सीट (Rajgarh Lok Sabha seat) से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा है कि बीजेपी ने इलेक्टोरल बांड के नाम पर गौमांस बेचने वाली कंपनी से 100 करोड़ रुपए का चंदा (Donation of Rs 100 crore from beef selling company) लिया है।

गौ माता विरोधी है बीजेपी: दिग्विजय सिंह

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने बीजेपी को गौ माता का विरोधी बताया है। उन्होने कहा कि बीजेपी के राज में गौ माता दाना पानी के लिए तरस गई हैं। इस दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला। पूर्व सीएम ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि गौ हत्या पाप है, लेकिन इलेक्टोरल बांड के नाम पर गौ मांस निर्यात करने वाली कंपनी से 100 करोड़ रुपए का चंदा लेते हैं। आश्चर्य की बात ये है कि बीजेपी ने चंदा स्वीकार भी कर लिया। 

ये खबर भी पढ़ें... 

बिल घोटाले में निगम की जांच पूरी, 188 फाइल की लिस्टिंग, जांच 20 तक ही सीमित रही, बड़ा अधिकारी जिम्मेदार नहीं

लॉ कॉलेज चला रहे अक्षय कांति बम होशियारी में उलझे, कोर्ट ने पुलिस को गिरफ्तारी के आदेश दिए ही नहीं

गौ सेवा के लिए कमलनाथ सरकार की तारीफ

पूर्व सीएम ने कहा कि बीजेपी कितने दोहरे मापदंडो वाली पार्टी है। वहीं दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि उनके शासन में कई गौशालाएं खोली गई थीं। गौ माता के लिए बेहतर व्यवस्थाएं की गईं। लेकिन आज बीजेपी शासन में गौमाता सड़कों पर मारी-मारी घूम रही हैं। इस दौरान उन्होने जनता से कांग्रेस को वोट देने की अपील की।

UPSC में चयन कराने के नाम पर B.TECH की छात्रा से ज्यादती, जेवरात भी हड़पे

मेरे पिता सबसे बड़े सनातनी: जयवर्द्धन सिंह

दिग्विजय सिंह के बेटे व कांग्रेस विधायक जयवर्द्धन सिंह (Jaivardhan Singh) ने अपने पिता को सबसे बड़ा सनातनी बताते हुए कहा उनके पिता ने आवन गांव में संस्कृत विद्यालय स्थापित कराया, जहां वेदपाठ पढ़ाया जाता है। भारतवर्ष में इस संस्कृत विद्यालय की पहचान है। जयवर्द्धन ने कहा कि रोडमल नागर ने विकास के नाम पर एक ईंट भी लगाई हो तो बताएँ। सांसद रोडमल नागर पिछले 10 साल से लापता हैं। लोकसभा में क्षेत्र के विकास के लिए एक भी भाषण नहीं दिया, ऐसे लोगों को जवाब देने का वक्त आ गया है।

Digvijay Singh गौमांस बेचने वाली कंपनी से 100 करोड़ रुपए का चंदा इलेक्टोरल बांड जयवर्द्धन सिंह Donation of Rs 100 crore from beef selling company राजगढ़ लोकसभा सीट दिग्विजय सिंह Jaivardhan Singh Electoral bond Rajgarh Lok Sabha seat