UPSC में चयन कराने के नाम पर B.TECH की छात्रा से ज्यादती, जेवरात भी हड़पे

भोपाल में B.TECH की छात्रा से तंत्र-मंत्र के नाम पर ज्यादती का मामला सामने आया है। आरोपियों ने छात्रा को UPSC में चयन कराने के नाम पर वारदात को अंजाम दिया है। जानें क्या है पूरा मामला...

author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
प्ि

छात्रा से ज्यादती पिपलानी पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भोपाल में B.TECH की छात्रा से तंत्र-मंत्र के नाम पर ज्यादती ( molested ) का मामला सामने आया है। आरोपियों ने छात्रा को UPSC में चयन कराने के नाम पर वारदात को अंजाम दिया है। लड़की से धार्मिक अनुष्ठान के नाम पर आरोपियों ने लाखों रुपए के सोने के जेवरात भी लेकर हड़प लिए हैं। पुलिस ने दो नामजद आरोपियों सहित एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है। पूरी घटना दो साल पुरानी बताई जा रही है।

ये खबर भी पढ़िए...चिंता मत करना दिल्ली जा रहा हूं, पिक्चर अभी बाकी है - शिवराज सिंह चौहान

जानें वारदात को कैसे अंजाम दिया आरोपी

पिपलानी पुलिस के मुताबिक छात्रा की उम्र 21 वर्ष है। वह B.TECH सेकंड ईयर की पढ़ाई निजी कॉलेज से कर रही है। कॉलेज में ही उसका परिचय अभिषेक जाट नाम के युवक से हुआ था। दोनों की दोस्ती के बाद फोन पर बातें होने लगी थीं। पिछले दिनों अभिषेक ने युवती को प्रपोज किया था। लड़की ने यह कहते हुए अभिषेक के प्रपोजल को नकार दिया कि वह पहले अपना करियर बनाना चाहती है। UPSC क्लियर कर कलेक्टर बनना उसका सपना है।

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के पास नहीं है अपनी कोई गाड़ी, 50 लाख का है कर्ज, जानें कितनी है संपत्ति

अभिषेक ने UPSC में सिलेक्शन कराने का दिया झांसा

आरोपी अभिषेक ने पिछले दिनों लड़की को बताया कि उसका दोस्त है अमर माली, वह ऐसे गुरुजी को जानता है जो तुम्हारा तंत्र-मंत्र के जरिए एग्जाम क्लियर कराने में मदद कर सकते हैं। आरोपी की बातों में आने के बाद पीड़िता ने फोन पर अमर से बात की। अमर उससे मिलने कॉलेज आने लगा।

ये खबर भी पढ़िए...अमरनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन शुरू, 29 जून से दर्शन देंगे बाबा और आप जा रहे हैं तो जानें क्या-क्या करें तैयारी

सोना रखकर अनुष्ठान का दिया झांसा

अमर ने पीड़िता को झांसा दिया कि गुरुजी से बात हो गई है। गुरुजी ने कहा है कि एक खास धार्मिक अनुष्ठान करना होगा। इससे तुम्हारी मनचाही मनोकामना पूरी होगी। अमर ने कॉल पर एक गुरुजी से उसकी बात भी कराई थी। गुरुजी ने बताया कि अनुष्ठान के लिए कलश में सोने के जेवरात रखकर पूजा करनी होगी। इसके बाद लड़की ने अमर को कुछ जेवरात दिए, यह जेवरात अमर ने लौटा दिए और बताया कि जेवरात कम हैं। कलश जेवरात से पूरा नहीं भरेगा तब तक पूजा संपन्न नहीं होगी। कुछ दिन बाद लड़की ने अपनी, चाची, दादी और मां सहित स्वयं के जेवरात तीन बार में अमर को दे दिए।

ये खबर भी पढ़िए...MCU : यूजी में नॉन सीयूईटी स्टूडेंट भी कर सकते हैं आवेदन, एमसीयू ने लॉन्च किए 2 नए यूजी कोर्स

ऐसे किया ज्यादती के लिए मजबूर

अमर ने जेवरात लेने के बाद पीड़िता को कुछ दिन तक नहीं लौटाए। बाद में उसे कॉल पर गुरुजी से बात कराई और गुरुजी ने आदेश किया कि अगर मनचाही मनोकामना पूरी करनी है तो तुम्हे अभिषेक जाट से संबंध बनाना होंगे। आरोपियों के झांसे में आने के बाद लड़की इस बात के लिए भी राजी हो गई। तब अभिषेक ने 1 जून 2022 को पीड़िता के साथ एक होटल के रूम में ज्यादती की। इसके बाद अभिषेकल ने फोन उठाना बंद कर दिया। अमर ने भी उससे संपर्क खत्म कर दिया। पिछले दिनों घर से जेवरात गायब देख पीड़ता के घर हंगामा मच गया। तब छात्रा पूरी बात परिजनों को बताई और उनके साथ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करा दी।

भोपाल Bhopal molested ज्यादती छात्रा से तंत्र-मंत्र के नाम पर ज्यादती