पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह बोले- मुगल राज में हिंदू संकट में नहीं था, फिर मोदी राज में कैसे हो गया? सरकार की नाक के नीचे मिली ड्रग्स

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। इस दौरान उन्होंने मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बयानों का जिक्र करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा। साथ ही भोपाल ड्रग्स मामले में भी बीजेपी को आड़े हाथों लिया।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
p
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने शनिवार को इंदौर में मीडिया से खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने दशहरे की सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के 25 साल हिंदू संकट वाले बयान को लेकर कहा कि मुगलों का राज रहा, अंग्रेजों का राज रहा, तब भी हिंदू संकट में नहीं रहा। अब पीएम नरेंद्र मोदी, जिसे कैलाश विजयवर्गीय हिंदू सम्राट कहते हैं, उनके काल में कैसे हिंदू संकट में हो गया। यह सीधे मोदीजी पर आक्षेप है। उन्होंने यह भी कहा कि आज शस्त्र हथियार नहीं कलम है। वहीं अन्याय, अत्याचार करने वाला रावण है। 

भोपाल ड्रग्स कांड पर यह बोले दिग्विजय

भोपाल में मिली ड्रग्स फैक्ट्री पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय हमलावर हुए और उन्होंने कहा कि सीएम, डीजीपी, सीपी की नाक के नीचे यह ड्रग्स पकड़ा गया। नारकोटिक्स ब्यूरो, गुजरात पुलिस 15 दिन तक डेरा डाली रही। मप्र पुलिस को उन्होंने साथ तक नहीं लिया, क्योंकि मिलीभगत की आशंका थी और डर था कि ड्रग्स वालों को पता चल जाएगा। आज युवाओं को ड्रग्स, शराब और ऑनलाइन गेमिंग बिगाड़ रही है। ड्रग्स अब कैप्सूल में आ रहा है। इसमें नासिक का बड़ा हाथ है। एडिशनल डीजी स्पेशल ब्रांच का पद खाली है। 

इंदौर निगमायुक्त सिंह के फैसले से फिर एमआईसी खफा, नगरीय प्रशासन मंत्री विजयवर्गीय को लिखा पत्र

भतीजे की घटना को बताया छोटी बात

उनके भतीजे आदित्य विक्रम सिंह के पुलिस के साथ हुए विवाद और एफआईआर पर उन्होंने कहा कि यह छोटी घटना थी, नुक्कड़ नाटक था, जिनकी जानकारी उन्हें नहीं थी। इसी दौरान विवाद हो गया। एफआईआर पर कहा कि कुछ नहीं कहना, पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी। 

मंत्री विजयवर्गीय ने कांग्रेस के इस नेता को कहा बासा फल, दिया ये बयान

बीजेपी का विवाद मंत्री पद की लड़ाई

वहीं बीजेपी में हो रही विधायकों की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि यह उनकी अंदरूनी लड़ाई है, जिन्हें मंत्री पद नहीं मिला है। बीजेपी नेताओं के जरिए थाने में नियुक्ति हो रही है, एसपी के हाथ में कुछ नहीं है। शासन-प्रशासन बीजेपी के आदेशों से चल रहा है, इसलिए प्रदेश की यह दुर्गति हो रही है। 

सनातन धर्म, संघ पर यह बोले

सिंह ने कहा कि सनातन धर्म में सर्व धर्म सदभाव की बात है, संविधान में भी यही बात है। फिर मोहन भागवत या कैलाश विजयवर्गीय सर्वधर्म सदभाव और सभी को एक होने की बात क्यों नहीं करते हैं। एक वर्ग को एकजुट करने की बात क्यों कहते हैं? सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सभी को आमंत्रित करना चाहिए। हम ईद मिलन और होली मिलन में जाते है। गरबा गुजरात से आई संस्कृति है, जो अब लोकप्रिय हो चुकी है। सभी को एकजुट होना चाहिए। इस दौरान शहर अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा व अन्य कांग्रेसी नेता सिंह के साथ थे। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Indore News PM Modi पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह MP BJP मोहन यादव मध्य प्रदेश पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का आरोप मध्य प्रदेश बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह Former CM CM डॉ. मोहन यादव