पूर्व स्पीकर महाजन को जय सियाराम जय संविधान नारे के साथ कांग्रेस में आने का न्योता

कांग्रेस प्रवक्ता ने पत्र में लिखा है कि आपने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर आमंत्रित किया है। आप जय जय सिया राम नारें के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता प्राप्त करें।

Advertisment
author-image
Pratibha Rana
New Update
C

पूर्व स्पीकर व इंदौर सांसद सुमित्रा महाजन

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. पूर्व स्पीकर व इंदौर सांसद सुमित्रा महाजन ( Indore MP Sumitra Mahajan )ने दो दिन पहले बयान दिया था कि राम का आशीर्वाद लेकर कमलनाथ बीजेपी में जाएं। अब महाजन के इस बयान ( statement of Sumitra Mahajan )पर कांग्रेस की ओर से पलटवार आया है। कांग्रेस ने पत्र लिखकर महाजन को कांग्रेस में शामिल होने और कांग्रेस के टिकट पर इंदौर से लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha elections )लड़ने का पत्र भेजा( Sumitra Mahajan to join Congress invitation  ) है। कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल के साथ गिरीश जोशी ने यह पत्र लिखा। 

ये खबर भी पढ़िए...मरीज की जान बचाने बेटा बना आमिर खान,क्रिएट कर दिया थ्री इडियट्स का सीन

जय सियाराम और जय संविधान के नारे के साथ आ जाएं

कांग्रेस प्रवक्ता ने पत्र में लिखा है कि आपने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर आमंत्रित किया है। आप जय जय सिया राम नारें के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता प्राप्त करें। महाजन जी हम कांग्रेसजनों का निवेदन है कि, आज देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी द्वारा बनाए गए संविधान की हत्या होते हुए देख रहा है, आपकी ही भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता इस प्रकार के कृत्य कर रहे है। हमारा आपसे निवेदन है। आज देश में संविधान बचानें की जरूरत है। इसलिए आप जय जय सिया राम जय संविधान बचाओं नारें के साथ नारे को लेकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करे। कांग्रेस पार्टी की ओर से इंदौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। देश, प्रदेश और शहर हित में आप आगे और कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करें। 

ये खबर भी पढ़िए...बीजेपी 50 स्थानों पर युवा, महिला, एससी- एसटी और प्रबुद्ध लोगों का करेगी सम्मेलन

ये खबर भी पढ़िए..बिहार सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, सीएम नीतीश विधानसभा पहुंचेे

इंदौर में लगातार 30 साल सांसद रही महाजन



ताई यानि सुमित्रा महाजन इंदौर से 30 साल तक लगातारा सांद रही है। उन्होंने 8 बार 1989, 1991, 1996, 1998, 1999, 2004, 2009 और 2014 में जीत दर्ज की है। 1989 में उन्होंने पूर्व मंत्री प्रकाशचंद्र सेठी के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। इसके बाद जीत का सिलसिला शुरू हो गया। वह देश की एकमात्र महिला सांसद हैं, जो एक ही लोकसभा क्षेत्र से, एक ही पार्टी से लगातार 8 लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं।

ये खबर भी पढ़िए...पीएससी का परीक्षा शेड्यूल ही गड़बड़, मेंस 2023 की तारीख बढ़ाकर उम्मीदवारों को सही समय दे आयोग

पहला विधानसभा चुनाव हारी थी ताई

महाजन के राजनीतिक जीवन 1980 के दशक में शुरू हुआ। वे इंदौर की उपमहापौर चुनी गईं। इसके बाद बीजेपी ने उन्हें इंदौर-3 से विधानसभा का टिकट दिया लेकिन कांग्रेस के महेश जोशी ने उन्हें हरा दिया। राजनीति के जीवन में ये उनकी एकमात्र हार थी।

Lok Sabha elections इंदौर सांसद सुमित्रा महाजन Sumitra Mahajan to join Congress invitation statement of Sumitra Mahajan Indore MP Sumitra Mahajan