RSS की चार दिवसीय बैठक आज से इंदौर में, भविष्य की चुनौतियों पर होगी चर्चा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संपर्क विभाग की चार दिवसीय बैठक आज से इंदौर में होगी। इसमें संघ के 11 क्षेत्र और सभी प्रांत के संपर्क व सहसंपर्क प्रमुख के साथ ही राष्ट्रीय सहसंपर्क प्रमुख सुनील देशपांडे और रमेश पप्पाजी भी मौजूद रहेंगे।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
RSS की चार दिवसीय बैठक
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RSS ( राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ) के संपर्क विभाग की चार दिवसीय बैठक आज से इंदौर में होगी। इसमें शामिल होने के लिए देशभर से 150 से ज्यादा पदाधिकारी इंदौर पहुंचना शुरू हो गए हैं। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं। किसी को भी भीतर जाने की अनुमति नहीं है। संघ और विभिन्न समाजों से जुड़े लाेगाें के बीच संवाद की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी माने जाने वाले संपर्क विभाग के 180 शीर्ष पदाधिकारी इसमें शामिल हाे रहे हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...द सूत्र की खबर फिर सही, शासकीय अधिवक्ताओं की सूची जारी, इंदौर में अतिरिक्त महाधिवक्ता खेर हटाई गई, नाइक हटे

संघ के कई दिग्गज शामिल होंगे

बैठक में संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रय होसबोले, सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल और राष्ट्रीय संपर्क प्रमुख रामलाल भी शामिल हो रहे हैं। संघ के 11 क्षेत्र और सभी प्रांत के संपर्क व सहसंपर्क प्रमुख के साथ ही राष्ट्रीय सहसंपर्क प्रमुख सुनील देशपांडे और रमेश पप्पाजी भी मौजूद रहेंगे। इनमें से ज्यादातर पदाधिकारी बुधवार देर शाम इंदौर पहुंचे।

ये खबर भी पढ़िए...Ladli Behna Yojana : CM मोहन यादव आज लाड़ली बहना को देंगे रक्षा बंधन का तोहफा, खातों में आएंगे 1500, सिलेंडर भी 450 में

भविष्य की चुनौतियों पर होगी चर्चा

बैठक में राष्ट्रीय स्तर के सभी बड़े मुद्दों, उस पर संघ के विचार व भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा हाेगी। हालांकि संघ इस बैठक को लेकर खासी गोपनीयता रख रहा है। संघ का कहना है कि यह सालाना होने वाली बैठक है। सामान्य मुद्दों पर चर्चा होगी। कोई विशेष एजेंडा नहीं है। बैठक के लिए इस बार इंदौर को चुना गया है।

ये खबर भी पढ़िए...पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह के नाम पर साइबर फ्रॉड की कोशिश

चार दिन में होंगे 20 सत्र

बैठक में अलग-अलग 20 सत्र होंगे। इनमें संघ के अलग-अलग प्रांत और क्षेत्र के संपर्क और सहसंपर्क प्रमुखों के सालभर के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। फिर भविष्य में हाेने वाले आयोजनों, कार्यों व विस्तार की रणनीति बनाई जाएगी। संघ की शाखाओं के विस्तार और लव जिहाद जैसे मुद्दों पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा संघ के अन्य मुद्दों पर भी मंथन होगा।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

mp news indore RSS की चार दिवसीय बैठक MP News Update इंदैर न्यूज Mp news in hindi