गुना कलेक्टर के बेटे से ऑनलाइन फ्रॉड, वेब लिंक आई, 3 ओटीपी भेजे, अकाउंट से 2 लाख 80 हजार रुपए साफ

गुना कलेक्टर सतेंद्र सिंह के बेटे के साथ ऑनलाइन फ्रॉड हुआ। 3 मई को एक मोबाइल नंबर से एसबीआई रिवॉर्ड पॉइंट रिडीम करने के संबंध में एक वेबलिंक आया था।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Guna Collector
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गुना कलेक्टर सतेंद्र सिंह ( Guna Collector Satendra Singh ) के बेटे के साथ ऑनलाइन फ्रॉड ( online fraud )  हुआ। उन्हें रिवॉर्ड पॉइंट रिडीम करने के लिए वेब लिंक भेजी गई। इसे खोला तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( एसबीआई ) का हूबहू पेज खुला। इसके तीन वन टाइम पासवर्ड ( ओटीपी ) भेजे गए। इन्हें एंटर करते ही अकाउंट से 3 बार में 2 लाख 80 हजार रुपए कट गए। मामला 3 मई का है। उन्होंने सोमवार 10 जून देर रात कैंट थाने में एफआईआर कराई है।

3 मई को आया वेबलिंक

कलेक्टर सतेंद्र सिंह ( Collector Satendra Singh ) के बेटे प्रेमांशु ने शिकायत में बताया कि 3 मई को एक मोबाइल नंबर से एसबीआई रिवॉर्ड पॉइंट रिडीम करने के संबंध में एक वेबलिंक आया। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद ओटीपी आया। इसे उन्होंने वेब लिंक के पेज पर सबमिट किया तो 50 हजार रुपए कट गए।

ये खबर भी पढ़ें...

प्रदीप मिश्रा और प्रेमानंद राधा की जन्म स्थली बरसाना पर भिड़ गए , तू-तड़ाक पर उतरे, पढ़ें पूरा मामला

खुद को एसबीआई कस्टमर केयर का एक्जीक्यूटिव

प्रेमांशु के मुताबिक, इसके बाद उन्हें कॉल आया था। बात करने वाले खुद को एसबीआई कस्टमर केयर का एक्जीक्यूटिव बताया, उसने कहा कि गलत ओटीपी एंटर करने की वजह से पॉइंट रिडीम करने में समस्या आ रही है। दो अन्य ओटीपी उनके मोबाइल पर भेजे गए। उन्होंने ये ओटीपी भी सबमिट किए तो अकाउंट से दो बार में 98.5 हजार और 60 हजार रुपए कट गए। उन्होंने 2 घंटे के अंदर ही एसबीआई कस्टमर केयर पर फ्रॉड की कम्पलेंट दर्ज कराई। नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल गवर्नमेंट ऑफ इंडिया पर भी कम्पलेंट दर्ज करवा दी। प्रेमाशुं ने इंजीनियरिंग की हुई है।

ये खबर भी पढ़ें...

इंडसइंड बैंक के मैनेजर ने खुलवाया फर्जी खाता, इसमें सायबर ठगी के 6.18 करोड़ रुपए पहुंचे

रिवॉर्ड पॉइंट रिडीम क्या होता है

रिवॉर्ड पॉइंट का इस्तेमाल आपको क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए होता है। एक बार जब आप एक तय अंक जमा करते हैं, तो आपको इनाम या कुछ लाभ दिए जाते हैं। इसे ही भुनाना (रिडीम) होता है। ये लाभ अक्सर छूट या कैशबैक के रूप में होते हैं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

कलेक्टर के बेटे से ऑनलाइन फ्रॉड ऑनलाइन फ्रॉड गुना कलेक्टर सतेंद्र सिंह Guna Collector Satendra Singh online fraud