विधायक साहब सिंह गुर्जर की बढ़ी मुश्किलें, दलित महिलाओं से मारपीट के मामले में मानव अधिकार आयोग ने मांगी रिपोर्ट

दलित महिलाओं की शिकायत पर कांग्रेस विधायक साहब सिंह गुर्जर के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है। इस मामले में मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लेते हुए एसपी से 15 दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
GWALIOR NEWS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MLA Gurjar Dalit Women Assault Case : ग्वालियर ग्रामीण से कांग्रेस विधायक साहब सिंह गुर्जर की मुश्किलें बढ़ रही हैं। दलित महिलाओं से मारपीट के मामले में मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लेते ​हुए ग्वालियर एसपी से रिपोर्ट तलब की है। आयोग ने थाने के एसपी से 15 दिन के भीतर मामले की जांच की रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है। महिलाओं की शिकायत पर विधायक गुर्जर सिंह के खिलाफ यूनिवर्सिटी थाना पुलिस ने FIR भी दर्ज की है। 

ये खबर पढ़िए ...ग्वालियर के विधायक गुर्जर पर आदिवासी महिला को मारने के आरोप, पीड़िता बोलीं- बाल पकड़कर जमीन पर पटका, गालियां भी दीं

जानकारी के अनुसार विधायक साहब सिंह के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 115 (2) और धारा 296 के तहत केस दर्ज किया गया है। ये एफआईआर एक महिला की तहरीर के आधार पर दर्ज हुई है। बीते दिन आदिवासी महिलाओं ने विधायक पर समेत अन्य लोगों पर मारपीट, अभद्रता समेत कई अन्य गंभीर आरोप लगाए थे।

ये खबर पढ़िए ...MP News : एमपी में तीन जगहों के बदले नाम, कुंडम होगा कुंडेश्वर धाम

यह है पूरा मामला

मऊ जमाहर गांव में रहने वाली 50 आदिवासी, दलित महिलाएं और कुछ पुरुष बिजली ट्रांसफार्मर की समस्या को लेकर विधायक साहब सिंह गुर्जर के बंगले पर पहुंचे थे। यहां पर विधायक ने उनकी समस्या तो नहीं सुनी, लेकिन उनके साथ मारपीट कर दी। वहीं महिलाएं एसपी ऑफिस पहुंची। यहां उन्होंने आवेदन देकर विधायक पर कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद इस मामले में विधायक गुर्जर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। अब इस मामले में मानव अधिकार आयोग ने रेपर्ट मांगी है।

ये खबर पढ़िए ...MPPSC के 13 % होल्ड रिजल्ट याचिका, OBC की 88 याचिकाओं के साथ लिंक किया, इस पर फैसला अब आसान नहीं

विधायक ने दी सफाई

विधायक साहब सिंह गुर्जर ने सफाई देते हुए कहा कि बिजली ट्रांसफार्मर की समस्या को लेकर मिलने आए लोगों ने उनके पीएसओ की पिस्टल छीनने की कोशिश की और बदसलूकी भी की। उन्होंने बताया कि ये लोग समस्या बताने आए थे, लेकिन अचानक नारेबाजी करने लगे। जब पीएसओ और स्टाफ के लोगों ने ऐसा करने से मना किया, तो उन लोगों ने पीएसओ के साथ बदतमीजी की।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News Dalit women assault case विधायक साहब सिंह गुर्जर पर FIR मानव अधिकार आयोग Gwalior News Congress MLA Saheb Singh Gurjar कांग्रेस विधायक साहब सिंह गुर्जर