मछली ने दिया दोहरे अपहरण कांड का सुराग, सिर्फ इतने रुपए में बेच दिए थे बच्चे

ग्वालियर पुलिस ने बच्चों के अपहरण के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने एक महिला को शराब पिलाकर तीन साल के बेटे और 15 से 20 दिन की बेटी का अपहरण कर लिया था।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
Gwalior Human Trafficking
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Gwalior Human Trafficking : ग्वालियर पुलिस ( Gwalior Police ) ने बच्चों के अपहरण ( Child Abduction ) के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक दंपती भी शामिल है। आरोपियों ने एक महिला को शराब पिलाकर तीन साल के बेटे और 15 से 20 दिन की बेटी का अपहरण कर लिया था।

पुलिस ने यह पूरा खुलासा एक मछली फ्राई की दुकान से किए गए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ( Online Transaction ) से किया है। अपहरण किया गया लड़का उत्तर प्रदेश के करहल में एक किन्नर ( Transgender ) के घर से बरामद किया गया है। वहीं बच्ची को भिंड के मकेटा गांव से बरामद किया है, जहां एक टिफिन सेंटर चलाने वाली महिला ने उसे खरीदा था।

पुलिस को शक है कि यह मामला एक बड़े मानव तस्करी ( Human Trafficking ) रैकेट का हिस्सा हो सकता है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और बच्चों की खरीद-फरोख्त के सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है।

टिफिन सेंटर चलाने वाली महिला ने बच्ची के लिए सिर्फ दो हजार रुपए का टोकन दिया था। पुलिस सभी पांच आरोपियों से पूछताछ कर रही है और मामले की जांच कर रही है।

ये खबर भी पढ़िए...मानव तस्करी : नाबालिग बच्चों का अपहरण कर इंजेक्शन लगाकर बना रहे किन्नर

जानें क्या है पूरा मामला...

ग्वालियर के मुरार में रहने वाली 25 वर्षीय सरोज वंशकार की शादी 2019 में संजू वेशकार से हुई थी। शादी के 2 साल बाद ही उसके पति की बिजली के ट्रांसफार्मर में झुलसने से मौत हो गई। इसके बाद सरोज अपनी बहन और जीजा के घर चली गई और भीख मांगकर गुजारा करने लगी। 18 अगस्त को उसकी मुलाकात 7 नंबर चौराहे पर एक महिला से हुई। अगले दिन वह महिला सरोज के घर आई और उसके बच्चों के लिए कपड़े लेकर आई थी। इसके बाद महिला सरोज को शराब पार्टी के लिए बड़ागांव हाइवे के पास हंसराज होटल लेकर पहुंची थी। जहां उसका पति भी आया। शराब पीने के बाद वे मछली मंडी गए, जहां सरोज बेहोश हो गई और दंपती उसके बच्चों को लेकर भाग गया। इसके बाद मुरार थाना पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

ये खबर भी पढ़िए...जबलपुर : सगे मामा ने किया भांजी का अपहरण, ढूंढने के लिए पुलिस मांग रही पैसा

ऑनलाइन पेमेंट ने खोले राज

पुलिस ने जब महिला के अपहरण किए गए बच्चों की तलाश शुरू की तो उन्हें मछली मंडी में एक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ( Online Transaction ) का पता चला। जांच करने पर उन्हें पता चला कि यह ट्रांजेक्शन सत्यनारायण जाटव नामक व्यक्ति ने किया था। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और पूछताछ की, लेकिन उसने पहले पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। गहन पूछताछ के बाद उसने अपनी पत्नी नीलम गोस्वामी के साथ मिलकर सरोज वंशकार को शराब पिलाकर उसके दोनों बच्चों का अपहरण करना कबूल किया।

ये खबर भी पढ़िए...Human Trafficking Case : दमोह डॉक्टर अजय लाल पर मानव तस्करी का केस, अडॉप्ट बच्चों को किया गायब

बच्चे एमपी के भिंड और यूपी के करहल में मिले

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की और पता चला कि उसने लड़के को करहल में शालू किन्नर ( Transgender ) को और लड़की को भिंड में पूजा शर्मा और दीपक बाल्मीकि को दिया था। पुलिस ने करहल में शालू किन्नर के घर पर छापा मारा और अपहृत लड़के को बरामद किया। शालू किन्नर को हिरासत में लिया गया। इसके बाद, पुलिस ने भिंड में पूजा शर्मा और दीपक बाल्मीकि के घर पर छापा मारा और अपहृत लड़की को बरामद किया। पूजा शर्मा और दीपक बाल्मीकि को हिरासत में लिया गया। पुलिस की वापसी के दौरान मुख्य आरोपी नीलम गोस्वामी को ग्वालियर के पास से पकड़ा गया है।

ये खबर भी पढ़िए...MP NEWS: ग्वालियर में ऑटो चालक की बेरहमी से हत्या, पीट-पीटकर पत्नी और बेटे ने ली जान

एक किन्नर, दो महिला सहित पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक किन्नर और दो महिलाएं शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपियों में सत्यनारायण जाटव, उसकी पत्नी नीलम गोस्वामी, शालू किन्नर, पूजा शर्मा और दीपक बाल्मीकि शामिल हैं। ये सभी आरोपी अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किए गए हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

human trafficking ग्वालियर पुलिस मानव तस्करी गिरोह Gwalior Police Gwalior Human Trafficking human trafficking gang ग्वालियर मानव तस्करी बच्चों के अपहरण child abduction मानव तस्करी