आईएएस अधिकारी निकुंज श्रीवास्तव जाएंगे अमेरिका, विश्व बैंक के बने वरिष्ठ सलाहकार

आईएएस अधिकारी निकुंज श्रीवास्तव को विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक के वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया है। श्रीवास्तव वर्तमान में मध्य प्रदेश में राजस्व और खनिज साधन विभाग के प्रमुख सचिव हैं।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
निकुंज श्रीवास्तव
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कैबिनेट की नियुक्त समिति ने  श्रीवास्तव को वाशिंगटन डीसी में स्थित विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक के वरिष्ठ सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया है। इन्हें तीन साल तक के कार्यकाल के लिए मंजूरी दी गई है। श्रीवास्तव को गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी राजीव टोपनो की जगह पर नियुक्त किया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...युगपुरूष धाम आश्रम के 11 बच्चों के रिकार्ड तलाशे जा रहे, जून में 2 और मौत की बात गलत, रजिस्टर भी कमेटी के पास जांच में

आपको बता दें की निकुंज श्रीवास्तव मध्य प्रदेश कैडर के 1998 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। श्रीवास्तव वर्तमान में मध्य प्रदेश में राजस्व और खनिज साधन विभाग के प्रमुख सचिव हैं। वे 3 माह बाद अमेरिका में की गई पदस्थापना के लिए रिलीव होंगे।

ये खबर भी पढ़िए...विकास को मिलेगी एक्सप्रेस रफ्तार, मध्य प्रदेश को मिली 6 नए एक्सप्रेस वे की सौगात

इन अधिकारियों के भी नए कार्यभार

आईएएस अधिकारी आशुतोष जिंदल

त्रिपुरा कैडर के 1995 बैच के आईएएस अधिकारी आशुतोष जिंदल को रवि कोटा के स्थान पर वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास में मंत्री (आर्थिक) नियुक्त किया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...ODA में पूर्व विधायक संजय शुक्ला के बेटे सागर की सफल लॉन्चिंग, बिना चुनाव के सह सचिव बने

आईएएस अधिकारी ऋषिकेश अरविंद मोदक

मणिपुर कैडर के 2008 बैच के आईएएस अधिकारी ऋषिकेश अरविंद मोदक को वाशिंगटन डीसी में विश्व बैंक के ईडी के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय में निदेशक के पद पर कार्यरत मोदक गुजरात कैडर के 2004 बैच के आईएएस अधिकारी राजेंद्र कुमार का स्थान लेंगे।

आईएएस अधिकारी अंशिका अरोड़ा

भारतीय आर्थिक सेवा (IES) की 2010 बैच की अधिकारी अंशिका अरोड़ा विश्व व्यापार संगठन (WTO) जिनेवा में भारत के स्थायी मिशन (PMI) की परामर्शदाता (सेवाएं) होंगी। अरोड़ा को तीन साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...अपने जन्मदिन पर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने लिया एक और संकल्प, बागेश्वर से ओरछा की करेंगे पदयात्रा

आईएएस अधिकारी आशुतोष सलिल

महाराष्ट्र कैडर के 2010 बैच के आईएएस अधिकारी आशुतोष सलिल को तीन साल की अवधि के लिए ब्रुसेल्स स्थित भारतीय दूतावास में सलाहकार (उद्योग एवं इंजीनियरिंग) के पद पर नियुक्त किया गया है।

आईएएस अधिकारी प्रशांत चंद्रन

2007 बैच के आईएएस अधिकारी प्रशांत चंद्रन बंगाल की खाड़ी में निदेशक होंगे।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

आईएएस निकुंज श्रीवास्तव