बच्चे नहीं हुए तो की दूसरी शादी, नई पत्नी ने क्यों करवाई हत्या, जानें

आपने देखी होगी मूवी साहब-बीवी और गुलाम इसमें लव ट्रायंगल था, लेकिन यहां मामला हत्या का है। सुरेंद्र के बच्चे नहीं होने से अंजूलता से दूसरी शादी की। आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि अंजूलता को पति की हत्या के लिए मजबूर होना पड़ा।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
MORDER

दूसरी पत्नी ने करवा दी अपने पति की हत्या।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

VIDISHA. संपत्ति पाने के लिए एक महिला ने नौकर के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। मामला विदिशा के ग्यारसपुर थाना क्षेत्र के धुरेरा का है यहां 52 वर्षीय सुरेंद्र यादव की संदिग्ध मौत का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार सुरेंद्र यादव की गला दबाकर हत्या की गई थी। हत्या की पूरी साजिश मृतक की दूसरी पत्नी ने रची और अपने नौकर की मदद से इस वारदात को अंजाम तक पहुंचाया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

ऐसा है हत्या का पूरा मामला 

ग्यारसपुर थाना क्षेत्र के धुरेरा के रहने वाले सुरेंद्र यादव को 9 फरवरी को जिला अस्पताल लेकर आए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाईयों ने जमीन विवाद में मारपीट और हत्या करने का आरोप लगाया था, तब से पुलिस जांच कर रही थी। विवेचना में आए साक्ष्य तकनीकी टीम, साइबर सेल की मदद से सुरेंद्र के नौकर राजू उर्फ राजेश यादव से भी पूछताछ की तो पता चला कि उसने ही सुरेंद्र यादव की गला दबाकर हत्या की। उप निरीक्षक राधेश्याम यादव ने बताया कि आरोपित राजू ने बिजली के तार से गला दबाया था, आरोपित अंजूलता मृतक के भाईयों पर आरोप लगाने की तैयारी कर रही थी। पुलिस प्रशासन के द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 201 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

ये खबर भी पढ़े...

इंदौर में जेंडर चेंज कर बना लड़की और प्रेमी ने कर दिया शादी से इंकार

जबलपुर में हुस्न के जाल में फंसाकर रुपए ऐंठने वाली युवती गिरफ्तार

नौकर से बढ़ गईं थी नजदीकियां

उप निरीक्षक राधेश्याम यादव ने बताया कि सुरेंद्र के बच्चे नहीं थे इसलिए उसने पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी अंजूलता से की थी लेकिन उसके बाद भी बच्चे नहीं हुए। सुरेंद्र बीमार रहता था, कोरोना काल में उसका एक पैर भी कट गया था, शराब का आदी था। अंजूलता उसकी जमीन बेचना चाह रही थी, लेकिन जमीन पर ऋण था और सुरेंद्र बेचने नहीं दे रहा था। इसी बात से अंजूलता सुरेंद्र से खफा रहने लगी। इसी बीच सुरेंद्र की दूसरी पत्नी अंजूलता यादव की उसके नौकर राजू (राजेश यादव) से नजदीकियां बढ़ने लगी और राजू भी उसके इश्क में फंस गया था। इसी बात का फायदा का उठाकर अंजूलता ने राजू से इस वारदात को अंजाम दिलवाया।

पति को रास्ते से हटाने की रची साजिश 

आरोपी राजू उनके घर में खेती का काम करता था साथ ही सुरेंद्र की देखभाल भी करता था। अंजूलता की नौक राजू से नजदीकियां बढ़ गईं और उसने पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची। घटना के बाद अंजूलता शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाह रही थी। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही पता चला कि उसका बिजली के तार से गला दबाया था। दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है। 

हत्या नई पत्नी