इंदौर निगम घोटाला : पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा बोले- सभी पूर्व महापौर, कमिश्नर को जेल भेजो

मध्यप्रदेश के इंदौर में सोमवार, 27 मई को कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में चूड़ियां और चप्पल लेकर निगम दफ्तर प्रदर्शन करने पहुंचे। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने निगमायुक्त के केबिन का घेराव कर दिया और वहीं धरने पर बैठे गए...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर निगम घोटाला : इंदौर नगर निगम के करोड़ों रुपए के फर्जी बिल घोटाले को लेकर कांग्रेस ने आंदोलन शुरू कर दिया है। सोमवार को कांग्रेसी हाथों में चूड़ियां और चप्पल लेकर निगम दफ्तर प्रदर्शन करने पहुंचे। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता ने निगमायुक्त के केबिन का घेराव कर दिया और वहीं धरने पर बैठे गए। करीब आधे घंटे तक नारेबाजी की। उधर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने इस मामले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही ईडी की कार्रवाई पर तंज कसा।

पूर्व मंत्री वर्मा ने यह कहा

पूर्व मंत्री वर्मा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं ना खाउंगा और ना खाने दूंगा। लेकिन इंदौर में सब मिलकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं। एक और 100 करोड के शराब घोटाले की बात कहते हुए ईडी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर कार्रवाई कर रही और जेल डाल रही है, उधर इससे दस गुना बड़े नगर निगम इंदौर के घोटाले में कुछ नहीं कर रही है। मैं तो कहता हूं इस मामले में सभी पूर्व महापौर और कमिशनरों को जेल में डाल देना चाहिए। 

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर में 5 नर्सिंग कॉलेज सील, हाईकोर्ट के आदेश पर बड़ी कार्रवाई

कांग्रेस ने की लिप्त इंजीनियर, जोनल अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग

उधर निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने कहा कि हमारी मांग है कि निगम में हुए करोड़ों के घोटालों में शामिल सब इंजीनियर और जोनल अधिकारी को तुरंत बर्खास्त किया जाए। जिससे यह संदेश जाए की हम भ्रष्टाचारियों को माफ नहीं करेंगे। अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती तो बड़ा जंगी प्रदर्शन किया जाएगा। चौकसे ने कहा कि जनधन का हिसाब दो, घोटालों का जवाब दो नामक कैम्पेन भी मंगलवार से शुरू होगा। जिसमें रोजाना आम लोगों को साथ लेकर हस्ताक्षर अभियान, वाहनों पर स्टिकर लगाने के साथ अधिकारियों को सद्बुद्धि देने के लिए भजन-कीर्तन भी किए जाएंगे।

हर दिन खोलेंगे निगम घोटालों के राज

चौकसे बोले कि रोजाना शाम 5 बजे निगम स्थित अपने कार्यालय में घोटालों से संबंधित नए-नए राज खोलेंगे। उन्होंने कहा कि कुंदन नगर में सड़क बनाए बिना दो फाइलें पास करवा ली गई। ऐसे और भी कई मामले हैं, जिनमें करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ है। इन सबकी जानकारी हमारे माध्यम से दी जाएगी। नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में जून महीने में बड़ा प्रदर्शन करने की बात कही है।

निगमायुक्त दफ्तर के बाहर जड़ा ताला

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने निगमायुक्त कार्यालय के बाहर ताला भी जड़ दिया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता निगमायुक्त के केबिन के बाहर बैठ गए और नारेबाजी की। 

इंदौर निगम घोटाला