जबलपुर में भी 56 दुकान, संस्कारधानी वाले भी ले सकेंगे चौपाटी का जायका

जबलपुर नगर निगम अब कुछ ऐसा कर रहा है कि स्वाद के शौकीनों सहित जरूरत के सामान के लिए अब शहरवासियों को कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। इन दुकानों का नाम कुछ और भी हो सकता है पर यह चौपाटी इंदौर की तर्ज पर ही भव्य और सुंदर होने वाली है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-18T200458.292
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जबलपुर शहर में इंदौर की 56 दुकानों की तर्ज पर चौपाटी बनाने का फाइनल प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। इन दुकानों का नाम कुछ और भी हो सकता है पर यह चौपाटी इंदौर की तर्ज पर ही भव्य और सुंदर होने वाली है। जहां स्वाद के शौकीनों की सारी मुरादें पूरी होंगी। इसके साथ ही शहर के हर वार्ड में लगभग 6 डेली नीड्स की दुकानें खोलने का भी प्रस्ताव पारित किया गया है। जिससे शहरवासियों को जरूरत का सामान उन्हीं के वार्ड में आसानी से मिलेगा।

फेस्टिवल सीजन में रेलवे ने 6 ट्रेनेंं कीं कैंसिल, 8 ट्रेन के रूट बदले

56 दुकान की तर्ज पर होगी चौपाटी

जबलपुर नगर निगम महापौर जगत बहादुर से अन्नू ने बताया की जबलपुर शहर में लंबे समय से एक अच्छे स्तर की चौपाटी की मांग थी। जिसके लिए एक प्लान भी तैयार किया गया था पर वह प्लान पुख्ता नहीं था। अब नए सिरे से इन दुकानों के लिए प्रस्ताव तैयार कर भेजा गया है जो जल्द ही पास होने के बाद शहर को जनवरी या फरवरी माह तक उच्च स्तर की चौपाटी मिल जाएगी। महापौर के अनुसार यह दुकाने बनाने के लिए जल्द ही टेंडर जारी किया जाएगा और निर्माण शुरू होगा। इन दुकानों का नाम क्या रखा जाएगा यह अभी तय नहीं है। यह चौपाटी बन जाने के बाद शहर में स्वाद के शौकीनों की तो मन मांगी मुराद पूरी होगी। 

फार्मा पॉलिसी बनाएगी मोहन सरकार, अभी 160 देशों में दवाएं भेजता है MP

हर वार्ड में बनेगी डेली नीड की दुकानें

जबलपुर के 79 वार्डों में हर वार्ड में लगभग छह दुकान बनाई जा रही है इन दुकानों में रोजमर्रा का सामान उपलब्ध होगा नगर निगम इन दुकानों को भव्य और सुंदर तरीके से डिजाइन करवायेगा।

4 बच्चों के पिता के प्यार में घर से भागी नाबालिग, वापस जाने से इनकार

महिलाओं और विकलांगों को मिलेगी प्राथमिकता

इन दुकानों का टेंडर दिए जाने में महिलाओं और विकलांग जनों को प्राथमिकता दी जाएगी इसके साथ ही दुकान के निर्माण में यदि पूंजी की आवश्यकता होती है तो नगर निगम इसमें दुकानदारों की सहायता कर बैंक से फाइनेंस भी करवायेगा। इन दुकानों के निर्माण के बाद वार्ड के निवासियों को रोजमर्रा के सामान खरीदने में सहूलियत होगी। 

दाढ़ी रखो या गर्लफ्रेंड रखो के नारों के साथ निकाली रैली, वीडियो वायरल

61 जगह पर तय हो रही है पार्किंग

शहर में बढ़ती वाहनों की संख्या के बाद पार्किंग शहर के लिए एक बड़ी समस्या बनी हुई है। नगर निगम के द्वारा पहले भी सिविक सेंटर में एक मल्टी स्टोरी पार्किग बनाई गई है पर वह केवल नाम की है। पार्किंग का उपयोग भारी चार्ज के कारण गिने चुने लोग ही कर रहे हैं। अब जबलपुर नगर निगम ने 61 ऐसी जगह चिन्हित की है जहां पर लोग अपने वाहनों को पार कर सकेंगे और उनसे एक नॉमिनल चार्ज पार्किंग शुल्क के रूप में लिया जाएगा। जबलपुर महापौर ने बताया कि इससे नगर निगम को बहुत ज्यादा आए तो नहीं होगी पर नागरिकों को वाहन पार्किंग में सहूलियत जरूर हो जाएगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

जबलपुर न्यूज जबलपुर नगर निगम मध्य प्रदेश हिंदी न्यूज एमपी हिंदी न्यूज जबलपुर में छप्पन