अतिथि शिक्षिका और छात्राओं को प्रताड़ित कर रहा प्रिंसिपल

जबलपुर में हाल ही में कॉलेज की छात्राओं से ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आया था और अभी ऐसा मामला सामने आया है जिसमें छात्राओं सहित स्कूल की शिक्षिका तक स्कूल में ही सुरक्षित नहीं हैं।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
एडिट
New Update
 Bargi Government School
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जबलपुर में हाल ही में कॉलेज की छात्राओं से ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आया था जिसमें छात्राओं के मोबाइल पर कोई अश्लील फोटो-वीडियो भेजकर उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था लेकिन फिर वही जबलपुर में एक और मामला सामने आया है जिसमें छात्राओं सहित स्कूल की शिक्षिका तक स्कूल में ही सुरक्षित नहीं है

बरगी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का मामला

जबलपुर के बरगी स्थित शासकीय स्कूल से ऐसा मामला सामने आया है जिसमें प्राचार्य के ऊपर गंभीर आरोप लगे हैं। इस स्कूल की छात्राएं यह बता रही हैं कि प्राचार्य के द्वारा परीक्षा में बैठने के आवेदन को स्वीकृत करने के लिए अकेले मिलने की मांग की जाती है तो वहीं इस स्कूल की एक शिक्षक को बीते 8 महीनों से इस प्राचार्य के द्वारा अनैतिक मांग करते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है।

स्कूल के सभी छात्र-छात्रा पहुंच गए एसपी ऑफिस

सोमवार की दोपहर दो बसों में इस शासकीय स्कूल के सभी छात्र और छात्राएं जबलपुर एसपी ऑफिस पहुंचे । पीड़ित अतिथि शिक्षिका सहित छात्राओं और उनके परिजनों के द्वारा जबलपुर एसपी से कार्यवाही की मांग की है।माध्यमिक विद्यालय बरगी के प्रिंसिपल किशन रायखेड़े के द्वारा अतिथि शिक्षक के पद पर पदस्थ महिला शिक्षक से अनैतिक मांग करने और स्कूल से निकालने की धमकी देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। प्रिंसिपल की करतूत यहीं नहीं रुकी, नए सत्र में प्राइवेट पढ़ाई करने के आवेदन को स्वीकार करने के लिए वह छात्रों को अकेले मिलने के लिए दबाव बनाता है । शिकायत करने पहुंची छात्राओं ने आरोप लगाए की प्रिंसिपल के द्वारा छात्राओं को अपने खिलाफ शिकायत करने पर फेल करने की धमकी दी जाती है।

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

पहले भी की जा चुकी है शिकायत

इस मामले में शिक्षिका के द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को इसके पहले भी प्राचार्य के विरुद्ध लिखित शिकायत दी जा चुकी है पर आज तक जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा कोई भी सख्त एक्शन प्राचार्य पर नहीं लिया गया है। एसपी कार्यालय पहुंचे छात्राओं और शिक्षिका ने यह मांग की है कि इस प्राचार्य को तत्काल निलंबित किया जाए। इस मामले में इन  स्कूली छात्राओं और शिक्षिका के साथ कांग्रेस का NSUI भी डटकर खड़ा हुआ नजर आया। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के एनएसयूआई प्रभारी अचल नाथ के नेतृत्व में यह सभी छात्र-छात्राएं जबलपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे थे एनएसयूआई ने यह चेतावनी दी है कि अगर 5 दिनों के भीतर इस प्राचार्य पर कार्यवाही नहीं की जाती तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें...

RDVV जबलपुर : परीक्षा विभाग का कर्मचारी 1500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया

70 छात्राओं से हुई ब्लैकमेलिंग और केवल 2 की एफआईआर दर्ज

Honeytrap : MP में ब्लैकमेलिंग रैकेट सक्रिय, व्यापारियों के साथ ही टारगेट पर नेताओं के बेटे

परिजनों ने भी लगाये प्राचार्य पर गंभीर आरोप

छात्राओं के परिजनों ने भी स्कूल प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि प्रिंसिपल के द्वारा उनकी बच्चियों को परीक्षा में बैठने के लिए अकेले में मिलने की बात कही जाती है और 1500 रूपए भी अवैध रूप से मांगे जाते है।  प्रिंसिपल के द्वारा की जाने वाली इन अनैतिक गतिविधियों पर कार्यवाही की मांग के साथ एसपी ऑफिस जबलपुर पहुंचे परिजनों को अब जबलपुर पुलिस से ही न्याय की उम्मीद है।

लगातार सामने आ रहे हैं इस तरह के मामलों में महिला सुरक्षा पर भी एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है कि आखिर जब यह छात्राएं अपने स्कूल में ही सुरक्षित नहीं है तो ऐसे माहौल में बेटियां कैसे पढ़ेंगी और कैसे बढ़ेंगी।

 

 

बरगी शासकीय स्कूल ब्लैकमेलिंग छात्राओं का प्रदर्शन जबलपुर न्यूज 70 छात्राओं के न्यूड वीडियो एमपी हिंदी न्यूज