लापता पत्नी और बच्चों की खोज में लापरवाही, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

जबलपुर के थाना बेलखेड़ा अंतर्गत ग्राम कुसली निवासी महेंद्र वंशकार ( Mahendra Vanshkar ) ने अपनी पत्नी और बच्चों के लापता ( missing ) होने के मामले में पुलिस पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
एडिट
New Update
्ि
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जबलपुर के थाना बेलखेड़ा अंतर्गत ग्राम कुसली निवासी महेंद्र वंशकार ( Mahendra vanshkar ) ने अपनी पत्नी और बच्चों के लापता ( missing ) होने के मामले में पुलिस पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया है। महेंद्र वंशकार ने एसपी को एक शिकायती पत्र लिखकर अपनी आपबीती बताई है। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी ममता बाई और तीन बच्चों-सोमन (17 वर्ष), शिवानी (15 वर्ष)और अनुसिया (12 वर्ष) के 17 जुलाई 2024 से लापता हो गए है। पुलिस में शिकायत करने के बाद भी उनके पत्नी और बच्चों की तलाश नहीं की गई। 

अपहरण की आशंका 

महेंद्र वंशकार ने दावा किया कि उनकी पत्नी और बच्चों का अपहरण सर्रा गाँव के रहने वाले दुर्गेश वंशकार ने किया है। दुर्गेश वंशकार रिश्ते में उनका भांजा लगता है। यह जानकारी पुलिस को देने के बाद भी उनके परिवार की तलाश करने की बजाय थाना प्रभारी उनसे ही पूछ रहीं है कि करना क्या है ?

ये खबर भी पढ़ें...

जबलपुर पेशाब कांड : बदमाशों ने युवक को पीटा, पैसे छीने फिर मुंह पर की पेशाब

परेशान महेंद्र ने एसपी कार्यालय में इस मामले की शिकायत की है। शिकायत में बताया कि पुलिस ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया है। उन्होंने न्याय की मांग करते हुए पत्नी और बच्चों की जल्द ढूंढने की 
गुहार एसपी से लगाई है।

ये खबर भी पढ़ें...

जबलपुर में उत्पात, तलवारों से किया हमला...एक ही परिवार के चार लोग जख्मी

पुलिस की लापरवाही 

यह कोई पहला मामला नहीं है, जब गुमइंसान की तलाश में पुलिस ने इस तरह की लापरवाही कर रही हो। बीते दिनों शहपुरा थाना क्षेत्र से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। जिसमें गुमशुदा बालिका को ढूंढने के लिए थाना प्रभारी के द्वारा फरियादी से ही रुपए या गाड़ी की व्यवस्था करने के लिए कहा गया था। अमूमन ऐसे मामलों में सच्चाई यही है, कि ऐसे मामलों में यदि फरियादी का परिवार आर्थिक रूप से सक्षम होता है तो वह खर्च कर जल्द से जल्द गुमशुदा की तलाश कर लेता है पर जो वर्ग आर्थिक रूप से संपन्न नहीं है उसे इसी तरह पुलिस थानों के चक्कर काटने पड़ते हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

चार दिन से लापता बेटे का शव गड्ढे में मिला, गुस्साए लोगों का अस्पताल के बाहर प्रदर्शन

चार दिन से लापता बेटे का शव गड्ढे में मिला, गुस्साए लोगों का अस्पताल के बाहर प्रदर्शन

जबलपुर न्यूज लापता एमपी हिंदी न्यूज महेंद्र वंशकार परिवार लापता