जीतू पटवारी बोले एक लाख कांग्रेसियों के बीजेपी में जाने का दावा झूठा, सिर्फ 336 लोग गए, जाने वाले अपमान सह रहे, गालियां सुन रहे

मध्य प्रदेश के पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। इंदौर में जीतू ने कहा कि बीजेपी झूठ, पाखंड फैला रही है। दावा किया जा रहा है कि एक लाख लोगों ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी ज्वॉइन की...

author-image
Sandeep Kumar
New Update
pic

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बोला बीजेपी पर हमला

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता @INDORE.  कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari ) ने शनिवार को इंदौर में कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करते हुए कांग्रेसियों के बीजेपी ( bjp ) में शामिल होने पर कहा कि बीजेपी झूठ, पाखंड फैला रही है। दावा किया जा रहा है कि एक लाख लोगों ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी ज्वॉइन की। मैंने इसकी पूरी लिस्ट जांच कराई, केवल 336 लोग ही बीजेपी में गए हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...झाबुआ में बस में मिले सवा करोड़ कैश, 22 किलो चांदी गुजरात राजकोट के बड़े हवाला, सराफा कारोबारी भीकाजी की

जो बीजेपी में गए उन्हें तो हमने निकाल दिया था-जीतू

पटवारी बोले कि जो बीजेपी में गए हैं, वह डरकर गए हैं, उन्हें डर था कि नहीं गए तो कुछ हो जाएगा। बीजेपी ने डरा-धमकाकर उन्हें लिया। जिन्होंने कुछ ऐसा किया है तो वह तो दम तोड़ ही देंगे, लेकिन सच्चा कांग्रेसी कांग्रेस में ही रहेगा। वहीं जो बीजेपी में गए , वह अपमान सहन कर रहे, गालियां सुन रहे और मुस्करा रहे हैं। बीजेपी ने जिन्हें लिया है इसमें से भी 80 फीसदी वह है जिन्हें कांग्रेस पहले ही बाहर कर चुकी है। उन्हें कांग्रेस का बताकर लिया जा रहा है। सीएम डॉ. मोहन यादव का एक ही काम है रोज तीन-चार को बीजेपी में शामिल दिखाना, क्योंकि काम किया ही नहीं तो बता पाएं। 

ये खबर भी पढ़िए...लिव इन रिलेशनशिप पर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, जानिए क्या कह दिया कोर्ट ने

लाड़ली बहना योजना बस लोकसभा तक

पटवारी ने फिर कहा कि विधानसभा चुनाव में लाड़ली बहना का असर रहा, बीजेपी ने 3000 रुपए प्रति माह देने की बात कही, बीजेपी कार्यकर्ता इस बीत को घर-घर ले गए। बीजेपी और शिवराज ने जो बताया वह क्या हुआ दिख रहा है एक हजार ही मिल रहे हैं। यह योजना भी लोकसभा चुनाव तक ही है, इसके बाद क्या होगा पता नहीं है।

ये खबर भी पढ़िए...बोल हरि बोल : हवा में बीजेपी… मंत्रीजी भी उड़ेंगे, कुएं में भांग और पंडितजी की गोली

2014 के दावे अभी भी मोदी सरकार के अधूरे

पटवारी ने कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि साल 2014 में मोदी सरकार आई थी, लेकिन सारे दावे झूठे निकले। महंगाई पांच गुना बढ़ गई, युवाओं को रोजगार नहीं है, महिलाओं को तीन हजार रुपए नहीं मिल रहे, गेंहू के 2700 रुपए का भाव नहीं मिल रहा है। चुनाव के पहले अवैध कॉलोनी को वैध करने की बात थी, वह नहीं हो रहा है। निगम को आत्मनिर्भर बनाने की बात कही वह नहीं हो रहा है। 

.ये खबर भी पढ़िए...खजुराहो लोकसभा का दंगल : BJP को नहीं मिलेगा वॉकओवर, नामांकन खारिज होने के बाद जानें INDIA गठबंधन का प्लान

इलेक्ट्रानिक बांड सबसे बड़ा भ्रष्टाचार

पटवारी ने कहा कि इलेक्ट्रानिक बांड सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। मोदी सरकार की वाशिंग मशीन में धुलकर सभी भ्रष्टाचारी साफ हो रहे हैं। यही सबसे बड़ा इस सरकार का अकल्पनीय भ्रष्टाचार है। पटवारी ने इस मौक पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम को समर्थन देने की बात कही। इस दौरान विधायक सचिन यादव, पूर्व विधायक व लोकसभ चुनाव प्रभारी विपिन वानखेड़े, शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव व अन्य नेता उपस्थित थे। 

बीजेपी में 1500 कार्यकर्ता शामिल होने की बात



उधर शनिवार को बीजेपी के स्थापना दिवस पर इंदौर में पांच हजार कार्यकर्ताओं के कांग्रेस से बीजेपी में आने का दावा किया गया। हालांकि बताया जा रहा है कि केवल 1500 लोग ही बीजेपी में आए। इसके लिए सभी नेताओं ने अपने क्षेत्र में अभियान चलाया। सभी विधानसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर पर हुए आयोजनों में उन्हें भगवा दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि बूथ स्तर पर कार्यक्रम हुए, इसलिए फिलहाल अधिकृत आंकड़ा जारी नहीं किया जा सका।

कांग्रेस BJP Jitu Patwari कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी बीजेपी ज्वॉइन