कमलनाथ और बेटे नकुलनाथ आज  कर सकते हैं PM मोदी और अमित शाह से मुलाकात

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। माना जा रहा है आज कमलनाथ और नकुलनाथ  पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
E

BHOPAL. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ(Kamal Nath) और उनके बेटे नकुलनाथ(Nakul Nath) जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते(Kamal Nath-NakulNath BJP entry) हैं। हालांकि, अभी तक कमलनाथ की बीजेपी के किसी टॉप नेता से मुलाकात नहीं हुई है, लेकिन वह कांग्रेस से खुश नहीं हैं। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि दोनों आज पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) से मुलाकात कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़िए...क्या बीजेपी में शामिल होंगे इंदिरा गांधी के 'तीसरे बेटे कमलनाथ'

ये खबर भी पढ़िए..जबलपुर शराब सिंडिकेट की मनमानी, खुद दाम बढ़ाए, आबकारी अमले को खबर नहीं

कांग्रेस से नाखुश हैं कमलनाथ

कहा जा रहा है कि कमलनाथ कांग्रेस के कामकाज के तरीके से बेहद नाराज हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी बात की थी। 17 फरवरी को मीडिया ने कमलनाथ और नकुलनाथ से बीजेपी में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने इसका साफ जबाव नहीं गिया। उन्होंने बीजेपी में शामिल होने के सवाल से इनकार भी नहीं किया। 

ये खबर भी पढ़िए..छत्तीसगढ़ में किस जाति की कितनी आबादी, सरकारी रिपोर्ट हुई वायरल

PM-अमित शाह से आज  कर सकते हैं मुलाकात

दिल्ली के भारत मंडपम् में बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का रविवार को समापन होगा। समापन सत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। संभव है कि अधिवेशन खत्म होने के बाद कमलनाथ और नकुलनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़िए..महादेव सट्टा एप : नीतीश दीवान को ईडी ने किया गिरफ्तार, 8 दिन की रिमांड

कमलनाथ छोड़ेंगे 'हाथ'...थामेंगे 'कमल 

बता दें, इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी विधायकों ने दावा किया था कि कांग्रेस नेता अपने बेटे नकुलनाथ के साथ 19 फरवरी को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उनके साथ 10 से 12 विधायक, 2 नगर अध्यक्ष और एक महापौर भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इस बात में सच्चाई इसलिए भी नजर आ रही है, क्योंकि छिंदवाड़ा दौरा 18 फरवरी तक होना था, जबकि कमलनाथ इसे बीच में छोड़कर दिल्ली चले गए हैं। 

ये भी जा सकते हैं कांग्रेस छोड़कर

कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ ने जैसे ही एक्स से कांग्रेस का लोगो हटाया वैसे ही पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी अपने ट्विटर हैंडल से लोगो हटा दिया। इसको लेकर कयास लगने लगे हैं कि वर्मा भी कांग्रेस छोड़ सकते हैं। इसी तरह सांसद विवेक तन्खा के नाम की भी चर्चा कांग्रेस छोड़ने को लेकर हो रही है।

इनको लेकर भी कांग्रेस छोड़ने की अटकलें

छिंदवाड़ा जिले के विधायक जो कमलनाथ समर्थक हैं उनमें दिनेश गुर्जर, लखन घनघोरिया, निर्मला सप्रे, सुनील उइके, अभिजीत शाह, आरके दोगने, बाला बच्चन, महेश परमार, नारायण पट्टा, रामसिया भारती, मधु भगत, संजय उइके, अनुभा मुंजारे, विक्की पटेल, फुंदेलाल मार्को, चैनसिंह वरकड़े, कमलेश प्रताप शाह, चौधरी सुमेर सिंह, विजय रेवनाथ चौरे, सोहन वाल्मीकि, नीलेश उइके सहित 10 पूर्व विधायकों के कांग्रेस पार्टी छोड़ने की अटकलें चल रही हैं। वहीं विधायक सतीश सिकरवार की पत्नी ग्वालियर महापौर शोभा सिकरवार, मुरैना महापौर शारदा सोलंकी, पूर्व विधायक निशंक जैन, शशांक भार्गव, हर्ष यादव भी बीजेपी में जा सकते हैं!

  • Feb 18, 2024 13:29 IST
    बीजेपी में शामिल होंगे कमलनाथ! दिग्विजय सिंह ने किया क्लियर

    कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरी कमलनाथ से लगातार चर्चा हो रही है। कांग्रेस नेतृत्व की लगातार उनसे चर्चा हो रही है। उनके जैसा व्यक्ति जिन्होंने कांग्रेस से शुरुआत की, जिन्हें हम सब इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा मानते थे, उन्होंने हमेशा कांग्रेस का साथ दिया है, वे कांग्रेस के स्तंभ रहे हैं। उन्हें कौनसा पद नहीं मिला? केंद्र में मंत्रिमंडल, AICC में महामंत्री, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री। उन्हें सभी पद मिले हैं। मुझे नहीं लगता कि वे पार्टी छोड़ेंगे।



  • Feb 18, 2024 13:15 IST
    दिल्ली में बंगले से निकले कमलनाथ, नहीं दिया मीडिया के सवालों का जवाब



  • Feb 18, 2024 11:53 IST
    कमलनाथ के घर में दिखा राम का झंडा !

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच कमलनाथ के घर एक ओर राजनीतिक संकेत मिला है। कमलनाथ के घर में  श्रीराम का झंडा दिखा है।

    सपरकस



  • Feb 18, 2024 10:06 IST
    कमलनाथ मामले में क्या बोले संजय राउत



कमलनाथ Kamal Nath Amit Shah नकुलनाथ Nakul Nath Kamal Nath-NakulNath BJP entry