MP : चुनाव के बीच BJP के विरोध में उतरी करणी सेना, राजपूत समाज को दिलाई ये बड़ी शपथ

मध्य प्रदेश में भाजपा की मुश्किलें बढ़ने के आसार दिखाई दे रहे हैं। गुजरात के राजकोट से भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला के राजपूतों को लेकर दिये गए विवादित बयान को लेकर करणी सेना ने पूरे देश सहित मध्य प्रदेश में भी भाजपा के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है....

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
 2024-05-06 T064115.990.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election) के तीसरे चरण से पहले भाजपा ( BJP ) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, इसकी वजह ये है कि करणी सेना ( Karni Sena ) ने भाजपा का बहिष्कार ( Boycott of BJP ) करने और उसे हराने का ऐलान किया है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने ग्वालियर में इसके लिये राजपूत समाज को शपथ भी दिलाई। मध्य प्रदेश में भाजपा की मुश्किलें बढ़ने के आसार दिखाई दे रहे हैं। गुजरात के राजकोट से भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला के राजपूतों को लेकर दिये गए विवादित बयान को लेकर करणी सेना ने पूरे देश सहित मध्य प्रदेश में भी भाजपा के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है। रविवार को करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ग्वालियर पहुंचे यहां उन्होंने एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी की खिलाफत की।

ये खबर भी पढ़िए...जनाजा निकालने वाले शाह के बयान पर दिग्विजय सिंह का पलटवार, कही ये बड़ी बात

बीजेपी को वोट न देने की ली शपथ

करणी सेना राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा ने ग्वालियर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ वोट डालने की शपथ ली। उन्होंने भारत सिंह कुशवाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि शिवपुरी जिले के नरवर तहसील के चकरामपुर में कुशवाह समाज के लोगों ने चुनावी रंजिश के चलते भदौरिया परिवार के नरसंहार में कुशवाह समाज का साथ दिया था। इसी के चलते करणी सेना राजपूतों पर अत्याचार करने वाले बीजेपी प्रत्याशी का विरोध करेगी। वहीं भिंड लोकसभा सीट से फूल सिंह बरैया पर भी राजपूत महिलाओं के खिलाफ गलत टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए, वोट करने की बात कही।

ये खबर भी पढ़िए...Rain in Madhya Pradesh : 15 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट

बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाएगी करणी सेना

करणी सेना के अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में बताया कि विधनासभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के साथ बीजेपी ने अन्याय किया है। उन्हें केंद्र के मंत्री पद से हटाकर एक विधायक बनाकर छोड़ दिया। जबकि उन्हें एमपी का सीएम होना चाहिए था। राजपूत समाज को वादा किया गया था कि नरेंद्र सिंह तोमर ही सीएम बनेंगे, लेकिन बीजेपी ने राजपूत समाज के पीठ में खंजर घोपने का काम किया है।

ये खबर भी पढ़िए...Lok Sabha election में नई पहल: वोटर्स को छाछ, शरबत और आम का पना मिलेगा

पूरे देश में करणी सेना ने किया विरोध

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को और चौथे चरण का मतदान 13 मई को है। ऐसे में अब एमपी में करणी सेना ने बीजेपी का विरोध करने का ऐलान किया है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना भिंड-मुरैना दौरे पर आए हैं। बीते दिनोंम पुरुषोत्तम रुपाला ने राजपूतों को लेकर विवादित बयान दिया था। जिसको लेकर करणी सेना ने पूरे देशभर में बीजेपी का विरोध किया था।

ये खबर भी पढ़िए...Lok Sabha Election : MP में तीसरे चरण का शोर थमा, 9 सीटों पर वोटिंग 7 मई को

Karni Sena करणी सेना loksabha election भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला भाजपा का बहिष्कार