Lok Sabha Election : MP में तीसरे चरण का शोर थमा, 9 सीटों पर वोटिंग 7 मई को

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार का शोर थम गया है। प्रत्याशी अब घर घर जाकर जनसंपर्क कर सकेंगे। एमपी में थर्ड फेज में 9 सीटों पर 7 मई को वोटिंग होगी। इसे लेकर निर्वाचन आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है।

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Lok Sabha Election Campaign Third phase voting on 7th May द सूत्र द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election ) के तीसरे चरण के चुनावी शोरगुल रविवार शाम थम गया है। अब सोमवार को प्रत्याशी घर घर जाकर जनसंपर्क कर सकेंगे। तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की 9 सीटों समेत अन्य राज्यों में 7 मई को मतदान ( Voting on 7th May ) होगा। इसको लेकर निर्वाचन आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली है। वोटिंग को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

5 हजार से ज्यादा जवान संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में भोपाल, विदिशा, राजगढ़, ग्वालियर, गुना, मुरैना, भिंड, सागर और बैतूल लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी। वोटिंग कराए जाने को लेकर पुलिस प्रशासन और चुनाव आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है। चुनाव और पोलिंग बूथ की सुरक्षा व्यवस्था 5 हजार से ज्यादा जवान संभालेंगे। 275 सेक्टर पुलिस मोबाइल पेट्रोलिंग करेंगी। इसके साथ ही क्यूआरटी के जवान थानों पर तैनात रहेंगे। प्रदेश के 2 हजार 37 पोलिंग बूथ में से 427 अतिसंवेदनशील हैं, जहां पुलिस की विशेष नजर रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें... 

PM Narendra Modi ने यूपी में क्यों लिया एमपी सीएम मोहन यादव का नाम?

CM Mohan Yadav ने दिग्विजय को बताया रावण, भेष बदलकर मांग रहे वोट

अब सिर्फ डोर टू डोर जनसंपर्क

रविवार शाम 6 बजे चुनाव प्रचार (Election Campaign) थमने के बाद अब कहीं भी जनसभा और रोड शो की परमिशन नहीं है। चुनाव प्रचार थमने के बाद प्रत्याशी डोर टू डोर चुनाव प्रचार कर सकेंगे। तीसरे चरण में कई दिग्गज नेताओं की किस्मत दांव पर लगी है।

ये खबर भी पढ़ें... 

J&K आतंकी हमला: छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े शहीद, CM मोहन ने जताया शोक

Lok Sabha Election : विदिशा, गुना और राजगढ़ सीट पर अब गुरिल्ला वॉर का दौर शुरू

9 सीटों से चुनावी मैदान में 127 प्रत्याशी

तीसरे चरण में एमपी की लोकसभा सीटों पर वोटिंग (Voting on MP Lok Sabha seats) होगी। 9 सीटों से 127 प्रत्याशी मैदान में है। सबसे ज्यादा भोपाल में 22 तो वहीं सबसे कम भिंड में 7 कैंडिडेट है। जबकि ग्वालियर में 19, राजगढ़ में 15, गुना में 15, मुरैना में 15, विदिशा में 13, सागर में 13 और बैतूल में 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इन सभी सीटों पर मंगलवार, 7 मई को वोटिंग होगी। लोकसभा चुनाव का परिणाम 4 जून को आएगा।

लोकसभा चुनाव election campaign चुनाव प्रचार Lok Sabha election Voting on 7th May Voting on MP Lok Sabha seats 7 मई को मतदान एमपी की लोकसभा सीटों पर वोटिंग