बहनें मना सकें महाशिवरात्रि इसलिए आज ही मिलेगी लाड़ली बहना की किस्त

मध्यप्रदेश की महिलाओं को इस बार लाड़ली बहना योजना की राशि के लिए 10 मार्च का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सीएम मोहन यादव ने ऐलान किया था कि 1 मार्च यानी आज ही बहनों के खाते में राशि आ जाएगी...

author-image
Pratibha Rana
New Update
yhbh

Ladli Behna Yojana 10th Installment

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मार्च शुरू हो गया है और ये महीना बहुत खास होने वाला है, क्योंकि इस महीने के पहले ही दिन मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों को बड़ा तोहफा मिलने वाला है। इस बार महिलाओं को लाड़ली बहना योजना ( Ladli Behna Yojna ) की राशि के लिए 10 मार्च तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इस महीने आज यानी 1 मार्च को ही उनके खाते में 1250 रुपए की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव ( CM Mohan yadav ) का लाड़ली बहना योजना की करोड़ों लाभार्थी बहनों के लिए महाशिवरात्रि से पहले ये बड़ा तोहफा है। 

ये खबर भी पढ़िए...लोकसभा चुनाव: BJP की पहली सूची तैयार, नामों की घोषणा जल्द

लाड़ली बहनों को आज ही मिल जाएंगे पैसे

21 फरवरी को बालाघाट में सीएम मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने ऐलान किया था कि मार्च महीने में आने वाले त्योहारों को देखते हुए लाड़ली बहनों को 1 मार्च को ही 10वीं किस्त ट्रांसफर ( Ladli Behna Yojana 10th Installment ) की जाएगी। सीएम ने कहा था कि मार्च में महाशिवरात्रि और होली मनाई जाएगी, इसलिए महिलाओं को पैसों की जरूरत पड़ेगी। 

ये खबर भी पढ़िए...MP में 15 खिलाड़ियों को जॉब, IT इंस्पेक्टर बनाए गए वेंकटेश

अक्टूबर में भी 10 तारीख से पहले जारी की गई थी राशि

ये दूसरी बार है जब लाड़ली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) की राशि 10 तारीख से पहले जारी की जा रही है। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में भी 10 की जगह 4 तारीख को राशि जारी की गई थी। ऐसा विधानसभा चुनाव से पहले लगने वाली आचार संहिता को देखते हुए किया गया था।

पात्र महिलाएं ऐसे चेक करें सूची में अपना नाम

  • लाड़ली बहना योजना की नीचे दी गई वेबसाइट पर जाएं।

https://cmladlibahna.mp.gov.in/

  • वेबसाइट के होमपेज पर अंतिम सूची के लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने जिले और तहसील का नाम सिलेक्ट करें।
  • ब्लॉक और ग्राम पंचायत का नाम चुनें।
  • अब लाड़ली बहना योजना लिस्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी। इसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़िए...धर्मशाला टेस्ट में बुमराह की वापसी, राहुल नहीं खेल सकेंगे, सुंदर बाहर

ये खबर भी पढ़िए...अंबानी से 36 साल पहले सिंधिया की बेटी की शादी में हुआ था 1 लाख लोगों का भोज

5 मार्च 2023 को शुरू हुई थी योजना

मध्य प्रदेश सरकार ने लाड़ली बहना योजना 5 मार्च 2023 को शुरू की थी। जून के महीने से लाड़ली बहनों के खाते में एक- एक हजार रुपए आने लगे थे। बता दें शिवराज सरकार ने 1 हजार रुपए से इस योजना की शुरुआत की थी। उन्होंने वादा किया था कि धीरे-धीरे वह इस राशि को बढ़ाएंगे। शिवराज ने कहा था कि इस योजना में वह पैसे बढ़ाते जाएंगे। हालांकि अब प्रदेश में सरकार बदल गई है।

CM Mohan Yadav लाड़ली बहना योजना Ladli Behna Yojana Ladli Behna Yojana 10th Installment लाड़ली बहना की किस्त लाड़ली बहना योजना क्या है