लोकसभा चुनाव: BJP की पहली सूची तैयार, नामों की घोषणा जल्द

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव कमेटी (CEC) की पहली बैठक दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में गुरुवार देर रात तक चली। करीब 6 घंटे चली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत शीर्ष नेता मौजूद रहे...

Advertisment
author-image
Pratibha Rana
New Update
KUK

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव कमेटी (CEC) की बैठक

BHOPAL. बीजेपी ( BJP ) की केंद्रीय चुनाव कमेटी (  Central Election Committee ) की बैठक गुरुवार 29 फरवरी रात को पार्टी कार्यालय दिल्ली में हुई। मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे। बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई। माना जा रहा है कि बीजेपी की पहली लिस्ट में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नाम भी शामिल हो सकते हैं। मोदी की अध्यक्षता में हुई ये बैठक (  BJP Central Election Committee meeting ) लगभग चार घंटे तक चली।

ये खबर भी पढ़िए....BJP की सूची में 16 Lok Sabha सीटों पर आसान जीत, 9 पर महिलाओं को टिकट

सीईसी बैठक में मौजूद रहे ये नेता

केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए कई राज्यों के सीएम दिल्ली पहुंचे थे ( Lok Sabha elections )। इनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत समेत कई अन्य शामिल थे। इसके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी नेता प्रह्लाद पटेल और बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा भी शामिल हुए थे। उनके साथ एमपी की सभी 29 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा की गई।

ये खबर भी पढ़िए...धर्मशाला टेस्ट में बुमराह की वापसी, राहुल नहीं खेल सकेंगे, सुंदर बाहर

17 राज्यों की लोकसभा सीटों पर चर्चा

केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक के बाद पार्टी की 17 राज्यों की 155 सीटों पर चर्चा हुई। खबरें है कि बीजेपी कैंडिडेट की लिस्ट 1 या 2 दिन में आ सकती है। इसके अलावा बैठक में पार्टी ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों पर भी मंथन किया। 

ये खबर भी पढ़िए...अंबानी से भी ज्यादा बड़ा था कमलनाथ के बेटों की शादी का भोज, 2 लाख लोग हुए थे शामिल

ये खबर भी पढ़िए...जबलपुर में बन रहे CM Rise School पर अब मेडिकल कॉलेज डीन की आपत्ति

2019 में बीजेपी ने जीती थी इतनी सीटें

बता दें, पीएम मोदी ( PM Narendra Modi ) ने लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections 2024 ) में एनडीए के लिए 400 पार सीटों और बीजेपी ( BJP ) के लिए 370 सीटें जीतने का टारगेट रखा है। 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को 303 सीटों पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में 370 का आंकड़ा छूने के लिए बीजेपी को पिछले चुनाव के मुकाबले 67 सीटों पर और जीत हासिल करनी होगी। 

Lok Sabha elections केंद्रीय चुनाव कमेटी BJP बीजेपी Central Election Committee लोकसभा चुनाव BJP Central Election Committee meeting