Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों को CM यादव देने जा रहे सरप्राइज, अब 5 मई नहीं 4 को ही मिलेगा पैसा

पहले 5 मई के दिन राशि खातों में आनी थी। खुद सीएम मोहन यादव ने एक चुनावी सभा के दौरान यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 4 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में पैसे आएंगे।

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
 क.स,ल
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव लाड़ली बहनों को बड़ा सरप्राइज ( CM Ladli Behna Yojana ) देने जा रहे है। अब कल यानी 4 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में पैसे आएंगे। सीएम यादव ने कहा कि 5 मई को रविवार पड़ जाने के कारण एक दिन पहले शनिवार को ही ( New installment of Ladli Behna Yojana ) 1250 रुपए की धनराशि को लाड़ली बहनों के खाते में डाल दिया जाएगा। बता दें कि प्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओं को लाड़ली बहना योजना के तहत हर महीने मध्यप्रदेश सरकार 1250 रूपए खाते में भेजती है। ( Ladli Behna Yojana ) ।

अब 5 मई नहीं 4 को मिलेगा पैसा 

दरअसल सीएम मोहन यादव ने गुरुवार 2 मई को आगर में चुनावी सभा को संबोधित करने गए थे। यहां जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 4 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में पैसे आएंगे। लाड़ली बहनों ने मुझे बहुत सारी मालाएं पहनाईं। बहनों आप चिंता मत करना। कहने के लिए मैंने 5 (मई) तारीख बोली है, लेकिन 5 तारीख को रविवार है तो एक दिन पहले ही 4 मई को लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपए आपके खाते में आ जाएंगे। ( Ladli Behna Yojana 12TH installement )

बता दें, इससे पहले सागर में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा था कि इस बार 5 मई को खातों में पैसा डाला जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से KL शर्मा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार

लाड़ली बहनों के खाते में डाले जाएंगे इतने रुपए

'लाड़ली बहना योजना' के अंतर्गत 1.29 करोड़ बहनों के खाते में 1250 रुपए डाले जाएंगे। बता दें, कुछ समय पहले खबरें थी कि लोकसभा चुनाव के चलते लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाई जा सकती है। लेकिन, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने साफ कर दिया है कि इस बार भी बहनों के खाते में 1,250 रुपए ही भेजे जाएंगे। 

सुनें सीएम ने क्या कहा

चुनाव के बाद जुड़ेंगे बचे हुए नाम- CM

दरअसल सीएम मोहन यादव हाल ही में गुना में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। यहां जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम एक योजना बंद नहीं करेंगे। लाड़ली बहना योजना के तहत आपको पैसा मिलता रहेगा। चुनाव खत्म होने के बाद योजना में छूटे लोगों के नाम जोड़े जाएंगे।

पात्र महिलाएं ऐसे चेक करें सूची में अपना नाम

  •  लाड़ली बहना योजना की नीचे दी गई वेबसाइट पर जाएं।
  • https://cmladlibahna.mp.gov.in/
  • वेबसाइट के होमपेज पर अंतिम सूची के लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने जिले और तहसील का नाम सिलेक्ट करें।
  • ब्लॉक और ग्राम पंचायत का नाम चुनें।
  • अब लाड़ली बहना योजना लिस्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी। इसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।

5 मार्च 2023 को शुरू हुई थी योजना

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार ( Chief Minister Ladli Behna Yojana ) के समय मई 2023 में लाड़ली बहना योजना शुरू की गई थी। लाड़ली बहना योजना 5 मार्च 2023 को शुरू की थी। जून के महीने से लाड़ली बहनों के खाते में एक- एक हजार रुपए आने लगे थे। बता दें शिवराज सरकार ने 1 हजार रुपए से इस योजना की शुरुआत की थी। उन्होंने वादा किया था कि धीरे-धीरे वह इस राशि को बढ़ाएंगे। शिवराज ने कहा था कि इस योजना में वह पैसे बढ़ाते जाएंगे। हालांकि अब प्रदेश में सरकार बदल गई है।

Ladli Behna Yojana Chief Minister Ladli Behna Yojana लाड़ली बहन योजना Ladli Behna Yojana 12TH installement