Lok Sabha Election 2024 : कमलनाथ के हनुमान कहेंगे जय श्रीराम, दीपक सक्सेना हुए भाजपाई

छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ को फिर लगा बड़ा झटका लगा है। कमलनाथ के करीबी नेता दीपक सक्सेना ने बीजेपी का दामन थाम लिया हैं । 

author-image
Sandeep Kumar
New Update
HHHH

कमलनाथ और दीपक सक्सेना का 44 साल का साथ छूटा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव 2024 ( lok sabha election 2024 ) से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पूर्व सीएम कमलनाथ ( Kamalnath ) के छिंदवाड़ा में सबसे करीबी दीपक सक्सेना ( Deepak Saxena ) ने देर रात बीजेपी का दामन थाम लिया। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उन्हें सदस्यता दिलाई। बता दें कि दीपक सक्सेना पिछले 44 साल से कमलनाथ के साथ जुड़े हुए थे। दीपक सक्सेना को कमलनाथ का हनुमान कहा जाता था। इससे पहले, छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह बीजेपी में शामिल हुए थे।

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस और BJP सहित नौ सांसद प्रत्याशियों को नोटिस, चुनावी खर्च के ब्यौरे का मामला

कांग्रेस से चार बार विधायक हैं दीपक

कमलनाथ के बेहद करीबी रहे दीपक सक्सेना 4 बार कांग्रेस से विधायक रहे हैं। इसके अलावा एमपी सरकार में 2 बार मंत्री भी रहे हैं। दीपक सक्सेना ने 2018 में छिंदवाड़ा सीट से विधानसभा चुनाव जीता था, लेकिन कमलनाथ को विधानसभा चुनाव लड़ाने के लिए खुद सीट खाली करके कमलनाथ को विधायकी दी थी।  इसके बाद ही दीपक सक्सेना की सीट छोड़ने पर कमलनाथ ने सीएम बनने के बाद उपचुनाव लड़ा था।

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग का एक्शन : अनूपपुर एएसपी और एसडीओपी को हटाया

क्या मजबूत किला बचा पाएंगे कमलनाथ?

एक के बाद एक कमलनाथ के करीबी भी उनका साथ छोड़ बीजेपी में जा रहे हैं, जिनमें दीपक सक्सेना और सैय्यद जाफर जैसे बेहद खास लोग भी हैं।  हाल ही में कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जाने लगीं थीं, लेकिन कमलनाथ बीजेपी नहीं गए। छिंदवाड़ा में एक के बाद एक अपनों के साथ छोड़ने से अपने गढ़ में कमलनाथ की पकड़ ढीली होती जा रही है। ऐसा ना हो कि इससे कांग्रेस का यह मजबूत किला इस बार ढह जाए।  

ये खबर भी पढ़िए...रतलाम में PCC चीफ जीतू पटवारी बोले- भ्रष्टाचारी BJP में जाओ और धुल जाओ

पहले बेटे और फिर पिता ने ली सदस्यता

दीपक सक्सेना के छोटे बेटे ने 22 मार्च को ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी, तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि अब दीपक सक्सेना भी जल्द बीजेपी जॉइन करेंगे। बेटे के BJP जॉइन करने के बाद सीएम मोहन यादव समेत bjp के कई दिग्गज नेता दीपक सक्सेना से मुलाकात करने उनके घर पर पहुचे थे। इस मुलाकात के मायने निकाले गए थे कि अब जल्द ही कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका लगने वाला है। 

ये खबर भी पढ़िए...LPG GAS KYC : जल्द करवा लें ई-केवाईसी, वरना बंद हो जाएगा गैस कनेक्शन, सब्सिडी भी नहीं मिलेगी, यहां से डाउनलोड करें फार्म

LOK SABHA ELECTION 2024 BJP मुख्यमंत्री मोहन यादव kamalnath Deepak Saxena दीपक सक्सेना