सीएम मोहन यादव कलेक्टर , एसपी की लेंगे क्लास, सभी को बताना होगा अपना काम

कल यानी मंगलवार 11 जून को सीएम प्रदेश के सभी कलेक्टर , एसपी से सीधा संवाद करेंगे। प्रदेश में 4 से 16 जून तक चलने वाले गंगा जल संवर्धन की वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए समीक्षा करेंगे। इस दौरान वृक्षारोपण, पर्यावरण और योग दिवस की तैयारी पर भी बात होगी।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
CM Mohan Yadav
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 11 जून को प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी से वीडियो कॉन्फ्रेंस ( video conference ) के जरिए बैठक ( meeting ) करेंगे। साथ ही सीएम मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) 4 जून से 16 जून तक चलने वाले गंगा जल संवर्धन में कितना काम हुआ है, इसकी भी समीक्षा करेंगे।

गंगा जल संवर्धन की समीक्षा

वीडियो कॉन्फ्रेंस में 4 जून से प्रारंभ होकर 16 जून तक चलने वाले जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत जल संरक्षण के लिए नदी, नालों, तालाब, कुएं, बावड़ी एवं अन्य जल स्त्रोतों की सफाई का काम और इस अभियान में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं आमजन की अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित करने कहा गया था, इस पर कितना काम हुआ है, इसकी समीक्षा भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए  की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें...

खुशखबरी! कुर्सी संभालते ही मोदी का बड़ा फैसला, किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने के निर्देश

वृक्षरोपण पर्यावरण और योग दिवस की तैयारी 

नगरीय क्षेत्र में जितनी भी जल संरचना हैं, उन सारी संरचना को संवारने का काम किया जाएगा। नर्मदा नदी देश की सबसे कम प्रदूषित नदी है। इस नदी के किनारे बसे नगरीय निकायों से गंदा पानी नहीं जाएगा, एक साल के भीतर इसे बंद कर दिया जाएगा। थोड़ा बहुत प्रदूषण जो नर्मदा नदी में है, उसे खत्म किया जाएगा। इसकी तैयारी होगी, साथ ही योग दिवस की तैयारी को लेकर भी समीक्षा की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें...

उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती के लिए अब सड़कों पर उतरेंगे युवा, फरवरी में रिजल्ट के बाद से है इंतजार

संकल्प पत्र पर कितना काम 

प्रदेश में मोहन सरकार को 100 दिन पूरे होने वाले हैं, साथ ही इलेक्शन के टाइम पर बीजेपी ने जो संकल्प पत्र जारी किया था, उस पर कितना काम हुआ है,  उसकी समीक्षा भी सीएम मोहन यादव करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर में बार-पब की लाइव फीड कंट्रोल रूम जाएगी, AI की मदद से कलेक्टर को पहुंचेगी देर रात खुलने की खबर

क़ानून व्यवस्था को लेकर भी समीक्षा

शहर अथवा क्षेत्र में शांति बनाए रखना, अपराधों को कम करना और नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने को लेकर भी समीक्षा की जाएगी। कहीं भी राजनीतिक या सामाजिक बवाल या टकराव होता है, या फिर माहौल तनावपूर्ण हो जाता है, तो कानून व्यवस्था दुरुस्त हो। सीएम मोहन यादव प्रदेश में होने वाली अपराधों पर रोक लगाने के लिए भी कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए भी एसपी से बात करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें...

MPPSC 13 फीसदी रुके रिजल्ट पर क्या बोल रहे एजी प्रशांत सिंह, शासन की क्या है रणनीति?

Madhya Pradesh बैठक CM Mohan Yadav वीडियो कॉन्फ्रेंस meeting मध्यप्रदेश सीएम मोहन यादव video conference