OMG! सिविल स्टेटस चेक किया तो पता चला कि लाखों का लोन है...

ग्वालियर में एक व्यापारी के नाम पर लाखों रुपए का फर्जी लोन उठा लिया गया। इसकी जानकारी व्यापारी को एक साल बाद हुई जब, वह सिविल स्टेटस चेक करवा रहे थे।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
ग्वालियर फर्जी लोन मामला
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Madhya Pradesh Fraud Case: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यापारी के नाम पर हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (Housing Finance Limited) से 16 जून 2023 को 30 लाख रुपए का लोन निकाल लिया गया। इसकी जानकारी व्यापारी को हाल ही में दो दिन पहले मिली है।

दरअसल, दो दिन पहले व्यापारी अपना सिविल स्कोर स्टेटस (Civil Score Status) चेक करवा रहे थे, उसी दौरान उनके नाम से 30 लाख रुपए का लोन चलने की जानकारी मिली।

गर्भकाल…
मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867 

ऐसे लिया फर्जी लोन 

व्यापारी ने सिटी सेंटर हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (City Center Housing Finance Limited) के ऑफिस जाकर पता किया कि उनके नाम से लोन निकाला गया है और इसमें उनका आधार कार्ड केवायसी के लिए उपयोग किया गया है।

व्यापारी ने सवाल उठाया कि बिना किसी डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन, घर, अकाउंट और ऑफिस सत्यापन के इतनी बड़ी राशि का लोन कैसे जारी किया गया। उन्होंने मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच में दर्ज कराई है।

ये खबर पढ़िए..बड़े अफसरों और नेताओं के साथ फोटो खिंचाकर, रौब झाड़ता था फ्रॉड आचार्य

सिविल स्कोर स्टेटस चेकिंग के दौरान मिली जानकारी

सिटी सेंटर कैलाश विहार सत्यम ग्रीन पार्क निवासी संजीव पुत्र भगवती प्रसाद शर्मा DTDC कोरियर कंपनी का संचालन करते हैं। उन्होंने दो दिन पहले अपना सिविल स्कोर स्टेटस चेक किया। तब उन्हें पता चला कि एक साल पहले हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड से 30 लाख रुपए का लोन लिया गया है। यह जानकर वह चौंक गए क्योंकि उन्होंने कभी लोन के लिए आवेदन नहीं किया था।

ये खबर पढ़िए... गुना साइबर फ्रॉड गैंग : लॉ स्टूडेंट ने बनाई साइबर फ्रॉड गैंग, महिला से लूटे 39 लाख, ऐसे हुआ पर्दाफाश

लोन के दस्तावेजों की जांच में फर्जीवाड़ा सामने आया

जब संजीव ने हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के ऑफिस जाकर पूछा कि बिना वैरिफिकेशन के लोन कैसे जारी किया गया, तो पता चला कि उनके आधार कार्ड पर लोन 16 जून 2023 को जनरेट हुआ था। दस्तावेजों की जांच में पाया गया कि आधार कार्ड और फोटो संजीव का नहीं था, जिससे स्पष्ट हो गया कि उनके नाम पर फर्जीवाड़ा हुआ है।

ये खबर पढ़िए... फ्रॉड के बाद फुर्र हुई साध्वी लक्ष्मीदास पुलिस की वांटेड लिस्ट में शामिल, जानिए कौन है ठगी से चर्चा में आई साध्वी

क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

धोखाधड़ी का पता लगने के बाद संजीव शर्मा ने एसपी ग्वालियर से शिकायत की। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है, और जांच शुरू कर दी गई है। फर्जी आधार कार्ड और दस्तावेजों का उपयोग कर लोन निकालने वाले व्यक्ति की पहचान की जा रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश gwalior fraud case Civil Score Status व्यापारी के नाम पर फर्जी लोन मध्य प्रदेश फ्रॉड केस फर्जी लोन DTDC कोरियर कंपनी Hindi News Fraud case Mp news in hindi