मध्य प्रदेश : वाराणसी में पीएम मोदी की जीत के लिए उज्जैन में गुप्त साधना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस लोकसभा चुनाव में भी एक बड़ी जीत हासिल करें और तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने, इसी कामना को लेकर धार्मिक नगरी उज्जैन में एक विशेष गुप्त साधना की जा रही है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-01T141753.736.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

वाराणसी से बीजेपी प्रत्याशी और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) की बड़ी जीत के लिए बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में गुप्त साधना चल रही। मिली जानकारी के मुताबिक भैरवगढ़ मार्ग पर स्थित मां बगलामुखी के आश्रम में यह विशेष अनुष्ठान इन दिनों किया जा रहा है। जिसमें मां अंबिका संस्कृत पाठशाला के 51 वैदिक विद्यार्थियों के द्वारा यज्ञ और जाप कर मां पीतांबरा को प्रसन्न करने का प्रयास किया जा रहा है। भृतहरि गुफा के गादीपति और मां बगलामुखी धाम के संस्थापक पीर महंत रामनाथ महाराज के द्वारा यह अनुष्ठान करवाया जा रहा है, जिसमें मंत्रों और जाप के माध्यम से मां पीतांबरा को इसीलिए प्रसन्न किया जा रहा है, जिससे कि वह नरेंद्र मोदी को ऐसा आशीर्वाद प्रदान करें कि वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन जाए।

पीली सरसों और लाल मिर्च से किया जा रहा हवन

याद रहे की अग्नि में लाल मिर्च डालने पर इससे धांस आने लगती है, लेकिन इस यज्ञ की विशेषता है कि जिन विशेष मंत्रो का उच्चारण कर यह यज्ञ किया जा रहा है, उनसे यज्ञ में लाल मिर्च डालने पर भी यज्ञ करने वाले और इस यज्ञ को देखने आने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं हो रही है।

पूर्व में भी किए जा चुके हैं यह अनुष्ठान

ऐसा नहीं है कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अधिक से अधिक सीट मिले और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने इसके लिए पहली बार यह अनुष्ठान किया जा रहा है। इस अनुष्ठान के आचार्य पंडित शर्मा ने बताया कि पूर्व में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक जीत मिले, इसके लिए यह अनुष्ठान मां बगलामुखी के धाम पर किया जा चुका है। इनके साथ ही नाथ संप्रदाय के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव, तिजारा विधानसभा सीट से चुनाव लड़े नाथ संप्रदाय के बालक नाथ महाराज के लिए भी इस प्रकार का अनुष्ठान किया जा चुका है। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी narendra modi अनुष्ठान मां बगलामुखी के धाम पर पीली सरसों और लाल मिर्च उज्जैन में गुप्त साधना