महामंडलेश्वर मंदाकिनी माता ने की आत्महत्या की कोशिश

महामंडलेश्वर मंदाकिनी माता ने आत्महत्या (Suicide) करने की कोशिश की है। बीते दिनों महामंडलेश्वर मंदाकिनी माता पर साढ़े सात लाख रुपए लेकर महामंडलेश्वर की पदवी दिलाने के आरोप लगे थे। जिसके बाद उन्होंने कीटनाशक पीक कर खुदकुशी करने का प्रयास किया है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
Mahamandaleshwar Mandakini Mata attempted suicide द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.मध्य प्रदेश के उज्जैन ( Ujjain ) से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां महामंडलेश्वर मंदाकिनी माता ने आत्महत्या (Suicide) करने की कोशिश की है। दरअसल  उन्होंने कीटनाशक पीक कर खुदकुशी करने का प्रयास किया है। भक्तों और सहयोगियों ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ये खबर भी पढ़ें... हिन्दू राष्ट्र की मांग करने वाले धीरेंद्र शास्त्री अब इस्लामिक देश दुबई में करेंगे कथा

झल्लाए दिग्विजय सिंह गुस्से में बोले, EVM में वोट डाले 11 दिखा रही 50

एयर इंडिया में Junior Officer सहित अन्य पदों पर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

ग्वालियर की स्टेट बॉक्सिंग चैंपियन आदिश्री ने हरियाणा में की आत्महत्या

क्यों किया खुदकुशी का प्रयास 

बीते दिनों महामंडलेश्वर मंदाकिनी माता पर साढ़े सात लाख रुपए लेकर महामंडलेश्वर की पदवी दिलाने के आरोप लगे थे। इसके बाद बाद महामंडलेश्वर मंदाकिनी दीदी ने आत्मदाह की बात कही थी। आज उन्होंने कीटनाशक पी लिया। जिसके बाद भक्तों और उनके सहयोगी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उनका इलाज जारी है। जानकारी के मुताबिक शनिवार  यानी 4 मई को श्री अंगारेश्वर महादेव मंदिर के पास महामाया आश्रम में संत सुरेश्वरानंद पुरी का चादर विधि समारोह हुआ था। इसके बाद महंत सुरेश्वरानंद पुरी और महामंडलेश्वर मंदाकिनी माता में विवाद खड़ा हो गया था। जिसके बाद सुरेश्वरानंद पुरी ने आत्मदाह की धमकी देते हुए महामंडलेश्वर बनाने के नाम पर मंदाकिनी माता पर साढ़े सात लाख रुपए ऐंठने का आरोप लगाया था। 

क्या है पूरा मामला 

दरअसल महंत सुरेश्वरानंद पुरी महाराज ने महामंडलेश्वर मंदाकिनी पर आरोप लगाया कि महामंडलेश्वर मंदाकिनी ने उन्हें प्रलोभन दिया कि उन्हें श्रीपंचायती निरंजनी अखाड़े में महामंडलेश्वर की उपाधि दिलवा देंगी जिसके बाद महंत सुरेश्वरानंद ने झांसे में आकर उन्हें 7 लाख 50 हजार रुपए दे दिये थे। इसके बाद जब उपाधि नहीं मिली तो सुरेश्वरानंद ने अपने रुपए वापस मांगे,लेकिन महामंडलेश्वर मन्दाकिनी ने रुपए देने से इंकार कर दिया। इसके बाद देर रात को महामंडलेश्वर मन्दाकिनी सहित दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया।  

आरोपों को बताया बेबुनियाद

इस मामले में पुलिस का कहना है कि महामाया आश्रम के महंत सुरेश्वरानंद पुरी ने महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी उर्फ ममता जोशी के खिलाफ शिकायत की है। वहीं महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी ने सभी आरोपों को बेबुनियाद और झूठे बताते हुए कहा कि मेरे खिलाफ उज्जैन में कुछ लोग मिलकर साजिश रच रहे हैं।  

 

महामंडलेश्वर मंदाकिनी माता